इंग्लैंड की टीम में क्रेग ओवरटन के जुड़वा भाई की एंट्री, न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला तो बनेगा इतिहास

इंग्लैंड की टीम में क्रेग ओवरटन के जुड़वा भाई की एंट्री, न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिला तो बनेगा इतिहास

नई दिल्ली. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए सरे के तेज गेंदबाज जैमी ओवरटन को 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. जैमी ओवरटन इंग्लिश टीम में पहले से ही शामिल क्रेग ओवरटन के जुड़वा भाई हैं. क्रेग छोटे भाई जैमी से सिर्फ 3 मिनट बड़े हैं. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जून से खेला जाएगा. दोनों टीमों को बीच यह मुकाबला लीड्स के हेंडिग्ले में खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच मैं अगर ओवरटन भाइयों को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो यह इंग्लैंड की जुड़वा भाइयों की पहली जोड़ी होगी जो टेस्ट मैच साथ-साथ खेलेगी. क्रिकेट इतिहास पर नजर डाली जाए तो स्टीव वॉ और मार्क वॉ भाइयों की जुड़वा जोड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुकी है. वहीं न्यूजीलैंड की हमीश मार्शल और जेम्स मार्शल भाइयों की जुड़वा जोड़ी कीवी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकी है. इसके अलावा कई महिला क्रिकेटरों की ऐसी जुड़वा जोड़ियां हैं जिन्होंने एक साथ टेस्ट मैच खेले हैं.

काउंटी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन
जैमी ओवरटन इंग्लिश काउंटी टीम सरे का हिस्सा हैं. इस सीजन में वह शानदार फॉर्म में हैं. इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में वह 5 मैचों में 21 विकेट झटकने में सफल रहे. मौजूदा सत्र में जैमी ने सरे के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. इस सीजन में जैमी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 54 देकर 5 विकेट आउट करना रहा है. पिछले हफ्ते टॉनटन में सरे और समरसेट के बीच खेले गए मैच में क्रेग ओवरटन और जैमी ओवरटन आमने-सामने थे. मैच के दौरान जैमी की एक बाउंसर क्रेग के हेलमेट पर लगी. जिसके बाद कन्कशन के चलते क्रेग को मैच से बाहर होना पड़ा.

यह भी पढ़ें

उमरान मलिक जितनी तेज गेंदबाजी नहीं कर सकता, ये बात जानता हूं: हर्षल पटेल

IND vs ENG: विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और जडेजा पहुंचे लंदन, रोहित शर्मा को 1 दिन की देरी

इंग्लैंड 2-0 से आगे

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की बीच खेली जा रही 3 टेस्ट मैचों में मेजबान टीम 2-0 की अपराजेय बढ़त ले चुकी है. लॉर्ड्स पर खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया था. उसके बाद नॉटिंघम में हुए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड पर 5 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की. वहीं अब दोनों देशों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जून से हेंडिंग्ले में खेला जाएगा.

Tags: Craig Overton, England vs new zealand, Test Match

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.