केन विलियमसन यूरोप दौरे पर लिमिटेड ओवर की सीरीज से बाहर, न्यूजीलैंड टीम में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

केन विलियमसन यूरोप दौरे पर लिमिटेड ओवर की सीरीज से बाहर, न्यूजीलैंड टीम में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को आगामी यूरोप दौरे पर सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है. उनके अलावा टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को भी टीम में जगह नहीं मिली है. अगले महीने न्यूजीलैंड की टीम यूरोप दौरे पर आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज खेलेगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने फिलहाल 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. वहीं आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद 5 खिलाड़ी और टीम से जुड़ेंगे.

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘ केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लाथम आयरलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी करेंगे. एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला 10 जुलाई को डबलिन में खेला जाएगा. इसके बाद मिचेल सैंटनर आयरलैंड के विरुद्ध बेलफास्ट में खेले जाने वाले 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम की कमान संभालेंगे. इतना ही नहीं सैंटनर स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग में 3 और नीदरलैंड्स के हेग में खेले जाने वाले 2 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भी टीम की कप्तानी करेंगे.

ये खिलाड़ी बाहर

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने यूरोप टूर के लिए फर्स्ट चॉइस खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है. वहीं केन विलियमसन, डेवोन कॉनवे, टिम साउथ और ट्रेंट बोल्ट को नियमानुसार आराम दिया गया है. ये सभी खिलाड़ी आईपीएल 2022 में खेले थे. उसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा हैं. तीसरा टेस्ट मैच 23 जून से लीड्स में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें

‘ऋषभ पंत अब भी सीख रहे हैं…’ पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने किया युवा विकेटकीपर को सपोर्ट

राहुल द्रविड़ ने एजबेस्टन टेस्ट से पहले टीम इंडिया को चेताया, बोले- पिछले साल बैकफुट पर था इंग्लैंड लेकिन अब…

आयरलैंड-स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकबल ब्रेसवेल, डेन क्लीवर, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप, मिचेल सैंटनर, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर, विल यंग. वहीं आयरलैंड के खिलाफ मैच के बाद मार्क चैपमैन, डेरेल मिचेल, जेम्स नीशम माइकल रिपन और बेन सियर्स टीम से जुड़ेंगे.

Tags: Ireland, Kane williamson, Netherlands, New Zealand, New Zealand cricket, Scotland

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.