जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट पर है पुलिस, बरती जा रही है विशेष सावधानी

Image Source : PTI
Many districts on high alert

Highlights

  • कई जिलों में पीएसी की 130 और आरएएफ की 10 कंपनियां लगाई गई हैं
  • सोशल मीडिया पर खास निगरानी बरती जा रही है
  • अब तक नौ जिलों से 357 लोगों को गिरफ्तार किया गया है

UP News: आज शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर हर तरफ हाई अलर्ट है। उत्तर प्रदेश की पुलिस अतरिक्त सावधानी बरत रही है। 3 जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर में हुई हिंसा पिछले शुक्रवार को प्रदेश के कई शहरों में फैल गई थी। जिसको मद्देनजर रखते हुए इस बार पुलिस और भी सावधान है। राज्य सरकार ने पुलिस, पीएसी और आरएएफ को अलर्ट पर रखा है। साथ ही किसी भी तरह की स्तिथि से निबटने को तैयार रहने को कहा गया है। 

पुलिस बरत रही विशेष सावधानी   

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया- शुक्रवार के लिए प्रदेश भर में इस बार विभिन्न जिलों में पीएसी की 130 और आरएएफ की 10 कंपनियां लगाई गई हैं। जिन जिलों में विरोध प्रदर्शन की आशंका है, वहां अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा जोन और रेंज स्तर पर पीएसी व पुलिस बल भी उपलब्ध रहेगा। पुलिस व अन्य सुरक्षादलों ने फ्लैग मार्च किया है। सोशल मीडिया पर खास निगरानी बरती जा रही है। जो इलाके ज्यादा संवेदनशील हैं, उनकी ड्रोन से निगरानी की जायेगी। इसके अलावा विभिन्न धर्मगुरुओं से संवाद किया गया है।    

उन्होंने बताया कि पश्चिमी यूपी में विशेष सतर्कता रहेगी। संवेदनशील स्थानों की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। अब तक नौ जिलों से 357 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से प्रयागराज में 97, सहारनपुर में 85, हाथरस में 55, अंबेडकरनगर में 41, मुरादाबाद में 40, फिरोजाबाद में 20, लखीमपुर में 8, अलीगढ़ में 6 और जालौन में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यूपी के यह जिले हैं हाई अलर्ट पर 

लखनऊ, कानपुर और उन्नाव में पुलिस ने फ्लैग मार्च कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। 3 जून को कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के नई सड़क पर जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ था, यहां पीएसी, आरएएफ और क्यूआरटी तैनात की गई है।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.