ट्रैकिंग पर निकले थे दो इजराइली युवक, एक हुआ गायब

Image Source : PTI
On June 12, both the trekkers went out on the trek.

Highlights

  • ट्रैकिंग पर निकले थे दो इजराइली युवक
  • मनाली से हामटा छतडू की ट्रैकिंग पर निकले थे
  • छतडू इलाके से ट्रैकर का अपने साथी से संपर्क टूट गया

Manali: मनाली में ट्रैकिंग पर निकले दो विदेशी पर्यटकों में से एक लापता हो गया। हालांकि प्रशासन और पुलिस ने सूचना मिलते ही तुरंत एक्शन में आ गई। पुलिस ने तुरंत हेलीकाप्‍टर के माध्‍यम से उसकी तलाश शुरू कर दी और उसे ट्रेस कर लिया। प्रशासन की ओर से ट्रैकर को रेस्‍क्‍यू किया गया है। लापता होने की सूचना मिलते ही मनाली और लाहुल प्रशासन तुरंत हरकत में आ गए और रेस्क्यू टीम रवाना कर दी। मनाली से एक टीम चौपर में रवाना हुई, जबकि लाहुल प्रशासन ने भी छतडू की ओर रेस्क्यू टीम भेज दी।

12 जून को ट्रैकिंग पर निकले थे दोनों 

लापता ट्रैकर अपने दोस्त के साथ मनाली से हामटा छतडू की ट्रैकिंग पर निकले थे। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दो इजरायली ट्रैकर युवान कोहन उम्र 24, रन उम्र 26 एक साथ मनाली से ट्रैकिंग पर निकले थे। इन दोनों में युवान कोहन 12 जून को हामटा से छ्तड्डू पहुंच गया, जबकि दूसरा साथी रन रास्ते मे कहीं लापता हो गया था। युवान ने अपने साथी के गुम होने की सूचना कोकसर पुलिस को दी। युवान ने पुलिस को बताया छतडू इलाके से ट्रैकर का अपने साथी से संपर्क टूट गया। मनाली और लाहुल प्रशासन ने सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम रवाना कर दी। मनाली से एक टीम चौपर में रवाना हो गई, जबकि लाहुल प्रशासन ने भी छतडू की ओर रेस्क्यू टीम भेज दी।

अक्सर रास्ता भटक जाते हैं ट्रैकर 

एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि यह इजरायली पर्यटक नौ जून को मनाली से हामटा छतडू ट्रैक पर निकले थे। उन्होंने बताया कि लापता हुए विदेशी ट्रैकर को ट्रेस कर लिया गया है व वह पूरी तरह से सुरक्षित है। पुलिस के अनुसार ट्रैकिंग के दौरान अक्सर ट्रैकर रास्ता भटक जाते हैं।इससे पहले भी मनाली और लाहौल स्पीति में ऐसे ही कई मामले सामने आ चुके हैं। दरअसल, बहुत से युवा रास्ते में पीछे छूट जाते हैं और फिर रास्ता भटक जाते हैं। वहीं, कई बार बिना गाइड और अकेले जाने के चलते भी ट्रैकर जंगल में जाते हैं।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.