विराट कोहली और बाबर आजम में बेहतर कौन ? जानिए शाहीन अफरीदी की राय

विराट कोहली और बाबर आजम में बेहतर कौन ? जानिए शाहीन अफरीदी की राय

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपने करियर के दौरान कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं. हालांकि पिछले कुछ समय से वह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. वह करीब 3 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. जिसके चलते उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है. इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनकर उभरे हैं. वह क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में खूब रन बना रहे हैं. विराट कोहली और बाबर आजम में कौन बेहतर है अक्सर लोग इसकी तुलना करते हैं. वहीं जब शाहीन अफरीदी से पूछा गया कि विराट और बाबर में कौन बेहतर है तो उन्होंने भी अपनी राय रखी.

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए शाहीन अफरीदी ने कहा, ‘विराट कोहली और बाबर आजम की बहस के बारे में अधिक बात करते हुए उनकी तुलना करना अनुचित होगा. कोहली 33 साल के हैं और बाबर 27 वर्ष के हैं. बाबर पिछले कुछ वर्षों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.’ शाहीन ने आगे कहा, ‘विराट कोहली पहले से शीर्ष पर हैं. अब और उनके पास साबित करने के लिए बहुत कुछ नहीं बचा है.’ विराट कोहली ने 458 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जबकि बाबर आजम ने 202 यानी उनसे आधे से भी कम मैच खेले हैं.

सबसे तेज पूरे किए एक हजार रन

बाबर आजम पिछले  दिनों दुनिया के कई बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा है. मौजूद समय में बाबर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खेल रहे हैं. वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले गए पहले मैच में उन्होंने शानदार 103 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान वह नया कीर्तिमान स्थापित करने में सफल रहे. बाबर आजम कप्तान के तौर पर वनडे में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए. इस मामले में उन्होंने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. कोहली ने कप्तान के तौर पर वनडे की 17 पारियों में 1000 रन पूरे किए थे. जबकि बाबर आजम ने 13 एकदिवसीय मैचों की पारियों में यह करिश्मा कर दिखाया.

य़ह भी पढ़ें

2024 तक भारत में होंगे 90 करोड़ इंटरनेट यूजर, IPL नीलामी में डिजिटल राइट्स से बरसेगा पैसा

उमरान मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं? जानिए पूर्व चयनकर्ता की क्या है राय

शानदार फॉर्म में हैं बाबर

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में बाबर आजम ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है. सीरीज के पहले मैच में उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए 107 गेंदों पर 103 रन की पारी खेली थी. इसके बाद दूसरे वनडे में भी उन्होंने 77 रन बनाए थे. दोनों देशों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 12 जून को मुल्तान में खेला जाएगा.

Tags: Babar Azam, Pakistan cricket team, Shaheen Afridi, Team india, Virat Kohli

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.