शिखर धवन को मिलेगा टी20 वर्ल्ड कप में मौका? जानिए- क्या बोले दिग्गज सुनील गावस्कर

शिखर धवन को मिलेगा टी20 वर्ल्ड कप में मौका? जानिए- क्या बोले दिग्गज सुनील गावस्कर

नई दिल्ली. अनुभवी भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन (IPL-2022) में दमदार प्रदर्शन किया. इसके बावजूद राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए वह संघर्ष कर रहे हैं. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया, जिसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा शामिल थे. इससे कुछ युवा खिलाड़ियों के लिए टीम में दरवाजे खुले लेकिन लेकिन धवन को शामिल नहीं किया गया.

इससे लगता है कि अगले कुछ महीनों में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भी शिखर धवन को टीम में जगह मिलना मुश्किल है. पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी धवन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं देख रहे हैं. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘नहीं… मुझे नहीं लगता कि उनके (धवन) नाम पर विचार किया जा रहा है. अगर उन्हें मौका देने की बात होती तो वह इस टीम (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज) में होते.’

इसे भी देखें, रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल इंग्लैंड में करेंगे ओपनिंग, घंटों बहाया पसीना, VIDEO

गावस्कर ने आगे कहा, ‘बहुत सारे खिलाड़ी इंग्लैंड गए हैं और वह (धवन) इस टीम में हो सकते थे. अगर वह इस टीम में नहीं है, तो मैं उन्हें टी20 विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में भी नहीं देख पा रहा हूं.’

36 वर्षीय धवन ने पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल-2022 में 122.66 की स्ट्राइक रेट से 14 मैचों में 460 रन बनाए. हालांकि उन्हें सीमित ओवरों के लिए भारतीय टीम में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा और उनके चुने जाने की संभावना कम है. वह आखिरी बार भारत के लिए जुलाई-2021 में श्रीलंका के खिलाफ एक टी20 मैच खेले थे.

शिखर धवन ने अपने करियर में अभी तक 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 27.92 के औसत और 126.36 के स्ट्राइक रेट से कुल 1759 रन बनाए हैं. गावस्कर का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए आराम दिया गया था, लेकिन इंग्लैंड के आगामी दौरे के लिए वह टीम के साथ वापस आ गए हैं. इस बीच, केएल राहुल चोट के कारण सीरीज में नहीं खेल पाए. ऐसे में ईशान किशन ने ओपनिंग की और अच्छा खेल दिखाया.

Tags: Icc T20 world cup, Shikhar dhawan, Sunil gavaskar, T20 World Cup

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.