साप्ताहिक राशिफल 27 जून-3 जुलाई 2022: जुलाई लगते ही खुल जाएगा इन 5 राशियों का भाग्य, इन दो राशियों को धन लाभ

साप्ताहिक राशिफल 27 जून-3 जुलाई 2022: जुलाई लगते ही खुल जाएगा इन 5 राशियों का भाग्य, इन दो राशियों को धन लाभ
Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

Weekly Horoscope 27 June- 03 July 2022 (साप्ताहिक राशिफल 27 जून-3 जुलाई 2022): चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए क्या शुभ संदेश लेकर आया है और किन राशियों को सावधान रहने की जरूरत है। 

मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपके कर्म और प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे। युवा भी अपने जीवन के मूल्यों को गंभीरता से समझेंगे। किसी भी पॉलिसी आदि में निवेश करने का समय सही है। लापरवाही के कारण कुछ निजी कार्य बाधित हो सकते हैं। समस्याओं से घबराने की बजाय समाधान खोजने की कोशिश करें। बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा समय न लगाएं। इस समय अधिकांश समय मार्केटिंग और भुगतान संग्रह आदि में व्यतीत होगा। एकल लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपकी जीवनशैली को नया रूप देने के लिए कुछ रचनात्मक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी किसी गतिविधि में सफलता मिल सकती है। समय फायदेमंद हो सकता है। संपत्ति या रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें। किसी भी मुद्दे को आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करें। इस समय छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं। आप व्यक्तिगत कारणों से व्यवसाय पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते। पति-पत्नी के रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए कुछ समय साथ में बिताएं। मसालेदार भोजन से बचें।

मिथुन राशि

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

Image Source : INDIA TV

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं। इससे संपर्कों की सीमाएं और पहचान बढ़ेगी। यदि आप भूमि संबंधी गतिविधियों में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो इसे जल्द ही लागू करें। कभी-कभी आपके विचारों में अंधविश्वास और संदेह जैसी नकारात्मक बातें दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकती हैं। अपनी कमियों को बदलें। युवा भी बेकार की गतिविधियों में समय बर्बाद न करें। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में थोड़ी परेशानी होगी। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। एलर्जी या खांसी हो सकती है।

कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि धार्मिक गतिविधि वाले व्यक्ति की संगति में रहने से आपकी सोच में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। महिलाओं के लिए दिन काफी फलदायी रहेगा। हर परिस्थिति में उनका सामना करने का साहस होगा। अपनी महत्वपूर्ण वस्तुओं और दस्तावेजों को सहेजें। अन्यथा कोई इसका दुरुपयोग कर सकता है। कुछ समय अपने साथ बिताएं। जितना आप कर सकते हैं उससे अधिक करने से आपके स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ सकता है। दैनिक आय लाभदायक हो सकती है। इस समय आपको व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। विवाह सुखपूर्वक चलेगा। आपका आत्मविश्वास और सकारात्मक सोच आपको शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखेगी।

सिंह राशि 

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

Image Source : INDIA TV

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि घर में किसी करीबी की मौजूदगी से मनोरंजन और उत्साह का माहौल बनेगा। कोई धार्मिक योजना भी पूरी हो सकती है। युवा अपनी प्रतिभा को पहचानते हैं। पूरी ऊर्जा के साथ अपने भविष्य के कार्यों पर ध्यान दें। अजनबियों पर भरोसा न करें। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों के बीच विवाद की स्थिति बन सकती है। आपकी समस्याओं को सुलझाने में आपका जीवनसाथी और परिवार पूरी तरह से शामिल होगा। गर्मी से खुद को बचाएं।

कन्या राशि

गणेश कहते हैं कि इस समय ग्रह की स्थिति बहुत संतोषजनक है। जो लोग आपके खिलाफ थे वे इस बार आपके पक्ष में आएंगे। रिश्ते भी सुधरेंगे। इस समय सभी कार्य शांतिपूर्ण ढंग से पूरे होंगे। अगर किसी ने कोई वादा किया है तो उसे पूरा करें। नहीं तो समाज में आपकी छवि खराब हो सकती है। कुछ सार्थक अवसर भी हाथ से निकल जाने की संभावना है। आज के समय में आपके काम करने के तरीके में बदलाव की जरूरत है। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

तुला राशि

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

Image Source : INDIA TV

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

दिन का अधिकांश समय सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। साथ ही महत्वपूर्ण लोगों से लाभकारी संपर्क बनेंगे। आपका स्वभाव घर का माहौल खुशनुमा बना देगा। युवा नकारात्मक गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इससे दूर ही रहना बेहतर है। किसी भी पॉलिसी आदि में निवेश करने से पहले जानकारी प्राप्त कर लें। गलत निर्णय लेने से पछताना पड़ सकता है। व्यावसायिक योजनाएँ सफल हो सकती हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बनाए रखें। घुटने और पैर में दर्द की समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशि

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

Image Source : INDIA TV

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

इस दौरान अधिकांश समय पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में व्यतीत होगा। आपको अपने प्रयासों में सफलता भी मिलेगी। किसी सामाजिक गतिविधि में आपका योगदान आपको मानसिक शांति भी दिला सकता है। अपनी आलोचना और बदनामी की चिंता किए बिना अपने कार्यों पर ध्यान दें। ये लोग आपकी सफलता की सराहना भी करेंगे। बैंकिंग कार्यों में कुछ व्यवधान आ सकता है। अगर कोई बिजनेस का काम अटका हुआ है तो उसे सुलझाने का यह सही समय है। पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अत्यधिक काम आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

धनु राशि

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

Image Source : INDIA TV

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

गणेश कहते हैं कि फिलहाल स्थिति बेहतर हो रही है। अपनी आर्थिक नीतियों पर पूरे विश्वास के साथ काम करें। इस बिंदु पर आप अपनी किसी भी नकारात्मक चीज को जाने देने का संकल्प लेते हैं। इन कार्यों में आपको सगे-संबंधियों का भी पूरा सहयोग मिल सकता है। इसलिए गलत कामों में आलस करके समय बर्बाद न करें। अगर आप कर्ज लेने की योजना बना रहे हैं, तो इस बारे में दो बार सोचें। प्रभावशाली और अनुभवी लोगों के साथ संबंधों को मजबूत करने में अपना समय व्यतीत करें। पति-पत्नी के बीच मीठी नोंक झोंक हो सकती है। घर का कोई बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकता है।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से किसी करीबी के साथ चल रही गलतफहमी दूर हो सकती है। आपस में संबंधों में मधुरता आएगी। आप पारिवारिक गतिविधियों में भी शामिल हो सकते हैं। सामाजिक सीमाओं का और विस्तार किया जा सकता है। मानसिक स्थिति को सकारात्मक रखें। बिना सोचे समझे कहीं भी निवेश न करें। युवा प्यार में पड़ जाते हैं और अपनी पढ़ाई और करियर से कोई समझौता नहीं करेंगे। इस समय गलती से रुपया और शेयर बाजार की गतिविधियों में निवेश न करें। पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। इस समय किसी भी प्रकार की चोट की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि कोई भी काम जल्दबाजी में न करें। सबसे पहले, प्रत्येक स्तर के बारे में ध्यान से सोचें। अपनी प्रतिभा को निखारने का प्रयास आपको सफलता दिलाएगा। आप अपने आत्मविश्वास और दक्षता में वृद्धि कर सकते हैं। किसी बात को लेकर घर का माहौल खराब हो सकता है। अपने स्वभाव और प्रवृत्ति को बनाए रखें। आवश्यक कार्यों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध बन सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रही कोई शारीरिक समस्या इस समय दूर हो सकती है।

मीन राशि

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

Image Source : INDIA TV

Weekly Horoscope 27 June 3 July 2022

गणेशजी कहते हैं कि अपनी वित्तीय योजनाओं को सफल बनाने का यह सही समय है। निवेश पर ध्यान दें। सामाजिक गतिविधियों में आपका निस्वार्थ योगदान भी आपको मानसिक शांति देगा। आपका आत्म-सम्मान भी बढ़ सकता है। अपने बाहरी संपर्कों से मिलने में समय बर्बाद न करें। क्योंकि इस समय आपके द्वारा कोई रहस्य ही खुल सकता है, जिससे आपको नुकसान हो सकता है। किसी तरह का विवाद होने की संभावना है। व्यापार में आपको अपनी प्रतिभा और प्रतिभा से कुछ नई सफलता मिल सकती है। वर्तमान में आय का स्रोत बहुत कम हो सकता है। अपनी हर योजना में अपने जीवनसाथी को शामिल करें। प्रेम संबंध काफी करीब हो सकते हैं। दौड़ने से घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में वृद्धि हो सकती है। तनाव और थकान का असर आपकी सेहत पर भी पड़ेगा।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में व्यक्त विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता। )

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

वेबसाइट- bejandaruwalla.com

ये भी पढ़ें – 

Chanakya Niti: ऐसे लोगों से हमेशा रहना चाहिए सावधान, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

अच्छा समय आने से पहले मिलते हैं ये 10 शुभ संकेत, आपको मिले तो समझिए खुलने वाली है किस्मत

Vastu: रूम फ्रेशनर की जगह घर में रखें ये एक चीज, रहेगा सुकुनभरा दिन

Ardra Nakshatra 2022: आद्रा नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं सूर्य, बारिश समेत मिलेंगे आपको ये लाभ

Om: ॐ का जाप करने के हैं कई चमत्कारिक फ़ायदे, बस इन बातों का रखें ध्यान

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.