हिजाब को कहा अलविदा, पहुंच गई क्लास, तीन छात्राओं को मिला था नोटिस

Image Source : PTI
Karnataka Hijab Row

Highlights

  • ड्रेस कोड का उल्लंघन करने पर नोटिस
  • तीन छात्राओं को कारण बताओ नोटिस
  • दो लड़कियों ने दिया था स्पष्टीकरण

Karnataka Hijab Row: कर्नाटक में पिछले कुछ समय से हिजाब विवाद चल रहा है। मामले में ड्रेस कोड का उल्लंघन करने पर नोटिस दिया गया था, जिसके बाद मंगलुरु की यूनिवर्सिटी में एक मुस्लिम छात्रा बिना हिजाब पहने कक्षा में शामिल हुई। कॉलेज प्रधानाचार्य अनसूया राय ने कहा कि हिजाब के खिलाफ आदेश का उल्लंघन करने के लिए तीन छात्राओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। 

उन्होंने कहा कि दो लड़कियों ने स्पष्टीकरण दिया था, जबकि तीसरी छात्रा ने अभी तक नोटिस का जवाब नहीं दिया है। प्रधानाचार्य ने बताया कि नोटिस का जवाब देने वाली एक छात्रा शनिवार को कक्षा में शामिल हुई। 

 10 जून को छात्रों के दो समूहों के बीच झड़प 

वहीं, कक्षा में विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर टांगने वाले कुछ छात्रों को लेकर 10 जून को छात्रों के दो समूहों के बीच झड़प के बारे में पूछे जाने पर, राय ने कहा कि कॉलेज के अधिकारियों ने घटना से संबंधित कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। इस बीच, पुलिस ने दोनों छात्र समूहों की शिकायत के आधार पर झड़प के मामले में कॉलेज के छह छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। 

कर्नाटक हाई कोर्ट ने 15 मार्च को मुस्लिम छात्राओं के एक समूह की ओर से दायर उन याचिकाओं को खारिज कर दिया था, जिनमें कक्षा के अंदर हिजाब पहनने की अनुमति मांगी गई थी। अदालत की तीन न्यायाधीशों की पीठ ने कहा था कि स्कूल की ड्रेस के निर्धारण पर छात्र आपत्ति नहीं कर सकते। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.