India Vs England 2022 5th Test ECB Changes Start Timing For Rescheduled Contest In Birmingham

India Vs England 2022 5th Test ECB Changes Start Timing For Rescheduled Contest In Birmingham

India vs England: 1 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम (India) इन दिनों इंग्लैंड (England) के दौरे पर है. एजबेस्टन  टेस्ट (edgbaston test) मैच 1 जुलाई से शुरू होगा. यह पिछले साल खेली गई टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस मैच की टाइमिंग में बदलाव (IND vs ENG Start Timing Rescheduled) किया है. अब यह मैच तय समय से आधा घंटे पहले शुरू होगा. 

अब इतने बजे शुरू होगा मैच
डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार 1 जुलाई से भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाला टेस्ट मैच अब लोकल समयानुसार 10.30 बजे शुरू होगा. आमतौर पर इंग्लैंड में टेस्ट मैच सुबह 11 बजे शुरू होते हैं. अगर भारतीय समयानुसार देखा जाए तो यह टेस्ट दोपहर 3 बजे शुरू होगा, जबकि टॉस 2:30 पर होगा. पहले ये टेस्ट मैच भारत के समय के अनुसार 3:30 बजे शुरू होता, जबकि टॉस 3 बजे होता. 

सीरीज में 2-1 से आगे भारत
इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भारतीय फैंस की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए यह बदलाव किया है. टेस्ट मैच के दोपहर 3 बजे शुरू होने से स्टंप की टाइमिंग 10 बजे हो जाएगी. ऐसे में भारतीय फैंस आसानी से पूरा मैच देख सकते हैं. वहीं भारत में टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे शुरू होते हैं और शाम 5 बजे तक स्टंप हो जाता है. हालांकि इंग्लैंड में यह समय 11 से शाम 6 बजे तक है. बता दें कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 2-1 से आगे है.

ये भी पढ़ें…

IND vs ENG: कोहली फिर संभालेंगे टीम इंडिया की कमान? कोरोना से रिकवर नहीं हुए रोहित तो कौन होगा कप्तान, ये चार हैं दावेदार

ENG vs NZ: मैच के दौरान कोरोना संक्रमित हुआ इंग्लैंड का स्टार विकेटकीपर, यह खिलाड़ी कर सकता है रिप्लेस

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.