Team India Captain In IND Vs ENG Test In Rohit Sharma Absence Jasprit Bumrah Virat Kohli Cheteshwar Pujara

Team India Captain In IND Vs ENG Test In Rohit Sharma Absence Jasprit Bumrah Virat Kohli Cheteshwar Pujara

IND vs ENG Test: शनिवार (25 जून) को रेपिड एंटीजन टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए. उनके कोराना संक्रमित पाए जाने की खबर ने टीम इंडिया (Team India) को परेशानी में डाल दिया. दरअसल 5 दिन बाद ही भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. इधर, रोहित शर्मा को नियमों के मुताबिक अपना आइसोलेशन भी पूरा करना है. ऐसे में उनके इस मैच में उतरने की संभावना बेहद कम है. अब टीम प्रबंधन के लिए समस्या यह है कि अगर वह रिकवर नहीं हुए तो कप्तानी का जिम्मा किसके कंधों पर रखा जाए.

अगर केएल राहुल इस टीम में होते तो टीम इंडिया के लिये यह मामला इतनी बड़ी परेशानी का कारण नहीं बनता लेकिन चोट के चलते केएल राहुल इस मैच की स्क्वाड से पहले ही बाहर हो चुके हैं. ऐसे में टीम इंडिया के पास अब चार दावेदार बचते हैं.

क्या विराट संभालेंगे फिर से कमान?
विराट कोहली ने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. इसी के बाद रोहित शर्मा के हाथों में कप्तानी आई थी. सोशल मीडिया पर यह चर्चा चल रही है कि क्या विराट इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट में कप्तान होंगे? लेकिन इन चर्चाओं में कोई दम नहीं है. विराट ऐसा हरगिज नहीं करेंगे. ऐसा इसलिये क्योंकि इससे पहले 25 फरवरी को शुरू हुए श्रीलंका टेस्ट में भी विराट को कप्तानी का ऑफर दिया गया था क्योंकि यह उनके करियर का 100वां टेस्ट था लेकिन उन्होंने यह अस्वीकार कर दिया था.

बुमराह, ऋषभ या पुजारा?
केएल राहुल के सीरीज से बाहर होने के बाद जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का उप कप्तान बनाया गया था. ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कप्तानी करने के सबसे बड़े दावेदार है. संभव है कि BCCI जल्द ही इसका एलान भी कर दे. अन्य दावेदारों में ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा भी हैं. लेकिन इनके नामों पर चर्चा होने की संभावना काफी कम नजर आ रही है.

रोहित शर्मा के टेस्ट में खेलने की कितनी संभावना?
नियमों के मुताबिक रोहित को 5 दिन का आइसोलेशन पूरा करना है. यानी मैच के ठीक एक दिन पहले वह अपना आइसोलेशन खत्म कर लेंगे. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में उनके शामिल होने के चांस तो हैं लेकिन महज एक दिन पहले आइसोलेशन पूरा होने की वजह से वह न तो टीम इंडिया के अभ्यास सत्रों का हिस्सा बन पाएंगे और न ही रणनीति में शामिल हो पाएंगे. फिर उन्हें उसी दिन लीसेस्टर से बर्मिंघम रवाना होना पड़ेगा. यह सब देखते हुए उनके टेस्ट में खेलने की उम्मीद कम ही नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें..

Kumar Sangakkara: राजस्थान रॉयल्स के कोच ने बताया डेरिल मिचेल की सफलता का राज, इंग्लैंड के खिलाफ जड़े हैं लगातार तीन शतक

Ramiz Raja: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन बोले- ‘सौरव गांगुली मुझे दो बार IPL फाइनल देखने बुला चुके हैं लेकिन…’

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.