BCCI To Keep Eye On KL Rahul And Deepak Chahar Fitness During IND Vs ZIM Series

India Vs Zimbabwe ODI Series: जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. केएल राहुल (KL Rahul) लंबे समय बाद इस सीरीज के जरिए क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) की भी इस सीरीज के जरिए टीम इंडिया में वापसी हुई है. हालांकि एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनज़र सिलेक्टर्स इन दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस पर नज़र बनाए रखेंगे.

सिलेक्टर्स ने जिम्बाब्वे दौरे पर कोच की भूमिका निभा रहे वीवीएस लक्ष्मण को इन दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस पर नज़र बनाए रखने को कहा है. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल के बाद से ही चोटिल चल रहे हैं और अब इनकी क्रिकेट के मैदान पर वापसी हो रही है. सिलेक्टर्स यह जानना चाहते हैं कि केएल राहुल और दीपक चाहर मैच के लिए 100 फीसदी फिट हैं या नहीं.

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक एक सिलेक्टर ने कहा, ”राहुल और चाहर टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण हैं. हम चाहते हैं कि वो पूरी तरह से फिट रहे. हमने उनकी फिटनेस को मॉनिटर करने के लिए कहा है. राहुल को एशिया कप के लिए टीम ज्वाइन करनी हैं. चाहर भी हमारे रडार पर हैं. राहुल सर्जरी के बाद वापसी कर रहे हैं. चाहर भी चोटिल थे.”

चोटिल थे दोनों खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले दीपक चाहर चोटिल हो गए थे. चाहर को इंजरी काफी सीरियस थी और उन्हें वापसी करने में करीब 6 महीने का वक्त लग गया है. बीते चार महीने से केएल राहुल भी क्रिकेट के मैदान से दूर रहे हैं. 

बता दें कि इस साल के अंत में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना हैं. केएल राहुल टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के साथी की भूमिका निभाएंगे. वहीं जसप्रीत बुमराह के भी चोटिल होने की वजह से दीपक चाहर टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण हो गए हैं.

Andre Russell इंटरनेशनल क्रिकेट में फिर से मचाएंगे धमाल, वर्ल्ड कप को लेकर जाहिर किए अपने इरादे

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.