Adil Altaf Won First Gold Medal In Cycling For Jammu And Kashmir Created History

Adil Altaf Won First Gold Medal In Cycling For Jammu And Kashmir Created History

Adil Altaf Gold Medal Cycling Jammu and Kashmir: आदिल अल्ताफ ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में जम्मू-कश्मीर के लिए साइकिलिंग में पहला गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. श्रीनगर में दर्जी के बेटे ने शनिवार को लड़कों की 70 किमी रोड रेस में परचम लहराया. उन्होंने पिछले दिन 28 किमी रेस में रजत पदक जीता था, यहां तक कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी उन्हें बधाई दी थी.

शनिवार को अल्ताफ के लिए यह एक महत्वपूर्ण जीत थी क्योंकि उन्हें सिद्धेश पाटिल (महाराष्ट्र) और दिल्ली के अरशद फरीदी सहित अधिक उत्साही साइकिल चालकों द्वारा पेश की गई चुनौती से लड़ना था. जीत के बाद उन्होंने कहा, यह मेरे लिए एक बड़ा क्षण है. मैं यहां अच्छा प्रदर्शन करने के विश्वास के साथ आया हूं.

एक बच्चे के रूप में, अल्ताफ मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले के लाल बाजार की भीड़-भाड़ वाली गलियों में साइकिल चलाते थे. हालांकि वह अपने इस खेल से प्यार करते थे, वह साइकिल से अपने दर्जी पिता के लिए सामान लाते और पहुंचाते थे.

जब वे 15 वर्ष के हुए, तो उन्होंने पहली बार अपने स्कूल, कश्मीर हार्वर्ड में आयोजित एक साइकिलिंग प्रतियोगिता में भाग लिया. वहां उन्होंने इस खेल को गंभीरता से लिया.

उनके गरीब पिता ने उनके जुनून को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें एक साइकिल खरीदने के लिए दोगुनी मेहनत की. जैसे ही उन्होंने स्थानीय आयोजनों में जीतना शुरू किया, श्रीनगर में भारतीय स्टेट बैंक उनकी सहायता के लिए आगे आया, उनकी एमटीबी बाइक को प्रायोजित किया, जिसकी कीमत 4.5 लाख रुपये थी.

18 साल का अल्ताफ पिछले छह महीने से एनआईएस पटियाला में खेलो इंडिया गेम्स की तैयारी कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : Olympic में मेडल मिलने के बाद भटक गया था लवलीना का ध्यान, खुद बताई वजह

भारतीय सुपरस्टार Veer Mahan हुए इस दिग्गज के फैन, कहा-हमें भी उनकी तरह बनाना चाहिए

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.