BAN vs WI: बांग्लादेश को शाकिब की फिफ्टी के बावजूद 100 रन बनाने में आया पसीना, 6 बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला

BAN vs WI: बांग्लादेश को शाकिब की फिफ्टी के बावजूद 100 रन बनाने में आया पसीना, 6 बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला

नई दिल्ली. बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बेहद खराब शुरुआत की है. मेजबान वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को पहली पारी में महज 103 रन पर समेट दिया. बांग्लादेश की खराब बैटिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसके 6 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. वह तो भला हो कप्तान शाकिब अल हसन का, जिन्होंने एक छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. शाकिब ने 67 गेंद पर 51 रन की पारी खेली.

मेजबान वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच नॉर्थ साउंड में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. कैरेबियाई गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को 100 फीसदी सही साबित करते हुए बांग्लादेश को रनों के लिए तरसा दिया. मेहमान ओपनर महमुदुल हसन जॉय, तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए नजमुल हुसैन और चौथे नंबर के बल्लेबाज मोमिनुल हक खाता भी नहीं खोल सके.

16 रन पर तीसरा विकेट गंवाने वाले बांग्लादेश के सिर्फ तीन बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या छू सके. ओपनर तमीम इकबाल ने 29 रन बनाए. लिटन दास 12 रन बनाकर आउट हुए. इन दोनों के अलावा सिर्फ शाकिब अल हसन ही डबल डिजिट को छू सके. उन्होंने छह चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए. मेहिदी हसन 2 रन बनाकर आउट हुए. इबादत हुसैन तीन रन बनाकर नाबाद रहे. जबकि नूरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान और खालिद अहमद बिना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गए.

यह भी पढ़ें: उमरान मलिक जितनी तेज गेंदबाजी नहीं कर सकता, ये बात जानता हूं: हर्षल पटेल

SL vs AUS: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 189 रन पर समेटा, दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में बराबरी की

बांग्लादेश को ऑलआउट करने के लिए वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को महज 32.5 ओवर गेंदबाजी करनी पड़ी. मेजबान टीम की ओर से अल्जारी जोसेफ और जेडन सील्स ने 3-3 विकेट झटके. केमार रोच और काइल मेयर्स के नाम 2-2 विकेट रहे. दिलचस्प बात यह रही कि इन चारों ही गेंदबाजों ने एक बराबर 2-2 ओवर मेडन फेंके.

Tags: Bangladesh, Shakib Al Hasan, West indies

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.