Bhagvan Shiva Puja On Somvar You Do Monday Remedy You Will Get Unrivalled Achievement By The Grace Of Bholenath

Bhagvan Shiva Puja On Somvar You Do Monday Remedy You Will Get Unrivalled Achievement By The Grace Of Bholenath

Bhagvan Shiva Puja, Somvar Upay: हिन्दू धर्म में भगवान शिव अति शीघ्र प्रसन्न होने वाले देव माने जाते हैं. धार्मिक मान्यता है कि देवों के देव महादेव की कृपा जिस पर होती है, उसे किसी प्रकार का कष्ट नहीं होता. सोमवार का दिन इन्हीं देवाधिदेव भगवान शिव जी को समर्पित होता है. सोमवार के दिन हर कार्य को करने के लिए शुभ माना जाता है क्योंकि इस दिन किये गए कार्य पर खुद भगवान महादेव की कृपा रहती है. ये कृपा सागर हैं. सच्चे मन से इनका ध्यान मात्र करने से ये भक्तों पर प्रसन्न हो जाते हैं और वे भक्तों की सारी मनोकामना पूरी करते हैं. उनके सारे दुःख दर्द हर लेते हैं. भगवान भोलेनाथ की कृपा पाने के लिए सोमवार के दिन ये कुछ उपाय जरूर करने चाहिए. इससे शुभ फलों की प्राप्ति की जा सकती है.

सोमवार को किये जाने वाले उपाय

  • सोमवार को प्रातः काल स्नान आदि से निवृत्त होकर स्वच्छ सफेद, हरे, पीले, लाल या आसमानी रंग के वस्त्र धारण करें. इसके बाद मंदिर में शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें.
  • सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करें और पूजा के दौरान महामृत्युंजय मंत्र का 108 बार जप करें.
  • सोमवार के दिन गंगाजल लाकर अपने किचेन में रखें. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है और घर परिवार में शांति का वास होता है.
  • सोमवार के दिन नंदी को घास खिलाएं. इससे अन्न-धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती हैं.
  • घर की नकारात्मकता दूर करने के लिए सोमवार के दिन चांदी के बने त्रिशूल को घर के मंदिर में रखें. ऐसा करने से घर की प्रगति होती है.
  • थोड़ी सी शहद में एक बूंद गंगाजल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहती हैं.
  • सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करके सफेद गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं. ऐसा करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं.
  • सोमवार को एक मुट्ठी गेहूं शिवलिंग पर अर्पित करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से बच्चों का मन पढ़ाई में लगता है.

 

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.