Bhuvneshwar Kumar Most Wickets Picked For India In 1st Over Of A T20I Match IND Vs SA

Bhuvneshwar Kumar Most Wickets Picked For India In 1st Over Of A T20I Match IND Vs SA

Bhuvneshwar Kumar Record India vs South Africa, 2nd T20I: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं. उन्होंने अपने नाम कई उपलब्धियां की हैं. भुवी ने हाल ही में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टी20 मैच में उन्होंने रीजा हेड्रिंक्स को आउट कर एक खास उपलब्ध अपने नाम कर ली. भुवी ने हेंड्रिक्स को पहले ही ओवर में आउट कर दिया. 

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 149 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में अफ्रीकी टीम के लिए टेम्बा बावुमा और रीजा हेंड्रिक्स ओपनिंग करने आए. जबकि भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार पहला ओवर कर रहे थे. भुवी ने अपने पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर हेंड्रिक्स को आउट कर दिया. भुवी का इंटरनेशनल टी20 मैचों के पहले ओवर में यह 11वां विकेट था. उन्होंने इसकी मदद से खास उपलब्धि को अपने नाम बरकरार रखा. 

भुवनेश्वर कुमार भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल मैचों में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर हैं. उन्होंने अब तक 11 विकेट लिए हैं. इस मामले में रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर हैं. अश्विन ने पहले ओवर में 4 विकेट अपने नाम किए हैं. जबकि आशीष नेहरा तीसरे स्थान पर हैं. नेहरा ने टी20 इंटरनेशनल मैचों के पहले ओवर में 3 विकेट लिए  हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs SA 2nd T20: 1 रन बनाकर आउट हुए ऋतुराज तो लोगों ने कर दिया ट्रोल, सोशल मीडिया पर आए ऐसे रिएक्शन

IPL 2022: धवल कुलकर्णी ने जताई उम्मीद, कार्तिक की तरह ही वह भी इंटरनेशनल क्रिकेट में कर सकते हैं वापसी

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.