Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में मौसम बदला, कई इलाकों में बारिश, इस तारीख तक आएगा मानसून

Image Source : ANI
Delhi-NCR Weather

Highlights

  • 29 जून तक हीटवेव चलने की संभावना नहीं
  • बारिश का लगातार दूसरा दिन
  • दिल्ली में 27 जून तक आ सकता है मानसून

Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह फिर बारिश हुई। इस कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि पिछले दो दिन से बारिश की वजह से मौसम में बदलाव आया और भीषण गर्मी से राहत मिली है। शुक्रवार सुबह दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में एक बार फिर बारिश हुई। अलसुबह से ही घने बादल छाए रहे। बारिश के साथ ही गर्मी और उमस से राहत मिली। 

 29 जून तक हीटवेव चलने की संभावना नहीं

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। यह लगातार दूसरा दिन है जब दिल्ली-एनसीआर में दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई है। मौसम विभाग ने 21 जून तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विज्ञान विभाग यानी आईएमडी ने अनुमान जताया है कि 29 जून तक देश में कहीं भी हीटवेव की संभावना नहीं है। वहीं दिल्ली आईएमडी के अनुसार में 27 जून तक मानसून आ सकता है।

बारिश का लगातार दूसरा दिन

मौसम विभाग ने दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश का अनुमान बताया था। यह भविष्यवाणी सही साबित हुई। मौसम विभाग ने गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ में बारिश का अनुमान लगाया था। यह लगातार दूसरा दिन है जब दिल्ली-एनसीआर में दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई है। इससे पहले गुरुवार को भी दिल्ली और नोएडा के इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई थी। इससे जहां हीटवेव से राहत मिली थी, वहीं कई इलाकों में सड़कों पर पानी जमा हो गया था। 

बिजली कटौती से हाल बेहाल

लोगों को जहां बारिश की वजह से भीषण गर्मी से राहत मिली है, वहीं लगातार बिजली कटौती के कारण परेशान भी होना पड़ा है। नोएडा के कई सेक्टरों में लगातार बिजली कटौती हो रही है।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.