Dinesh Karthik Expressed Desire To get into mind of MS Dhoni And Read it Also want Film To Be Made on His Story कार्तिक ने क्यों कहा धोनी के दिमाग में घुसना चाहूंगा? खुद पर फिल्म बनाने को लेकर भी बोले

Dinesh Karthik Expressed Desire To get into mind of MS Dhoni And Read it Also want Film To Be Made on His Story कार्तिक ने क्यों कहा धोनी के दिमाग में घुसना चाहूंगा? खुद पर फिल्म बनाने को लेकर भी बोले
दिनेश कार्तिक और...- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES
दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी, 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान

Highlights

  • दिनेश कार्तिक ने 2004 में किया था भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू
  • मौजूदा SA सीरीज में तीन साल बाद भारतीय टीम में हुई है कार्तिक की वापसी
  • बीसीसीआई ने जारी किया कार्तिक के साथ खास रैपिड फायर सेशन का Video

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा समय में सबसे सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक 2006 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलने से लेकर 2022 में सीरीज खेलने तक इकलौते नॉन-रिटायर्ड क्रिकेटर हैं। 2019 वनडे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे कार्तिक की करीब तीन साल बाद एक बार फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी हुई है। इसी बीच लगातार सोशल मीडिया पर वह ट्रेंड कर रहे हैं। इसी बीच बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर उनका वीडियो जारी किया जिसमें उन्हें कई सारी बातें बताईं।

रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कटक में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले से पहले बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर दिनेश कार्तिक से बातचीत का वीडियो शेयर किया। दरअसल इस वीडियो में कार्तिक को रैपिड फायर जवाब देने थे जिसमें उनके पास दो-दो चॉइस यानी विकल्प मौजूद थे। इसी दौरान एक सवाल था कि अगर उन्हें उड़ने की या किसी के दिमाग को पढ़ने की ताकत मिल जाए तो वह क्या करेंगे? भारतीय क्रिकेटर ने इस सवाल का मजेदार जवाब दिया।

‘मैं एमएस धोनी के दिमाग में घुसना चाहूंगा’

दिनेश कार्तिक के इस रैपिड फायर सेशन में जब सवाल उड़ने या दिमाग पढ़ने को लेकर आया तो उन्होंने दूसरा विकल्प चुना और कहा कि,”अगर मुझे उड़ने की ताकत मिलती है तो मैं अलास्का (City in USA) जाना चाहूंगा। मैंने वहां के बारे में काफी कुछ अच्छा सुना है। लेकिन अगर मुझे दिमाग पढ़ने की ताकत मिली तो मैं बिल्कुल एमएस धोनी के दिमाग में घुसना चाहूंगा।” गौरतलब है कि धोनी अपने पूरे करियर के दौरान कप्तान के तौर पर अपने बुद्धिजीवी फैसलों के लिए मशहूर हैं।

खुद पर फिल्म बनाने की जताई इच्छा

इस सेशन में दिनेश कार्तिक के लिए आखिरी सवाल था कि, वह खुद के ऊपर चाहते हैं किताब लिखी जाए या फिर फिल्म बने। इस सवाल के जवाब में कार्तिक ने कहा कि,”मैं चाहूंगा मेरे ऊपर फिल्म बने। क्योंकि वह ज्यादा मन मोहक और आकर्षक रहेगी।” निश्चित ही दिनेश कार्तिक का करियर ऐसा रहा है कि उनकी जिंदगी को करीब से हर कोई बड़ी स्क्रीन पर देखना पसंद करेगा। उनके जीवन में कई उतार-चढ़ाव आए हैं। लेकिन हर मुश्किल से आगे निकलकर उन्होंने खुद को साबित किया।

IPL Media Rights Latest Update: क्या है पैकेज A, B, C और D, आसान भाषा में समझ लीजिए

उसका ही परिणाम है कि आज भी 37 वर्षीय दिनेश कार्तिक युवा खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर टीम इंडिया में मौजूद हैं। उन्हें पिछले कुछ सालों में निदाहास ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद बेहतर मैच फिनिशर के रूप में जाना जाने लगा है। हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2022 में भी कार्तिक सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन बने और उसका नतीजा उन्हें तीन साल बाद फिर से भारतीय टीम में सेलेक्शन से मिला। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.