ED ने राहुल गांधी को दी मोहलत, कांग्रेस नेता ने मां की बीमारी का हवाला देते हुए मांगा था समय

Image Source : PTI
Rahul Gandhi

Highlights

  • कोविड संबंधित जटिलताओं के कारण अस्पताल में भर्ती हैं सोनिया गांधी
  • अब 20 जून को होगी राहुल गांधी से पूछताछ
  • सोनिया गांधी को 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है

National Herald Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को नेशनल हेराल्ड मामले में चल रही पूछताछ के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ED) से और समय मांगा, जिसके लिए उन्हें इस सप्ताह शुक्रवार को चौथे दिन तलब किया गया है। राहुल गांधी ने ईडी को पत्र लिखकर कहा कि उन्हें अपनी मां सोनिया गांधी की देखभाल करनी है, जो कोविड से संबंधित जटिलताओं के कारण अस्पताल में भर्ती हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने जांच एजेंसी से शुक्रवार के बजाय सोमवार को अपनी पूछताछ फिर से शुरू करने का अनुरोध किया जिसे ED ने स्वीकार कर लिया है। अब राहुल को पूछताछ के लिए शुक्रवार की जगह सोमवार 20 मई को ईडी के सामने हाजिर होना होगा।

सोनिया गांधी को 23 जून को होना है पेश


बता दें कि सोनिया गांधी जून के शुरुआती दिनों में कोरोना पॉजिटिव हो गई थी तो वहीं, 11 जून को उनकी कोरोना की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। जबकि बीते सोमवार को तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी से भी ईडी पूछताछ करेगी। सोनिया को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन कोरोना संक्रमित होने के चलते वह नहीं गई थी। इसके बाद सोनिया ने ED से तीन सप्ताह का समय मांगा था जिसके बाद ED ने नया समन जारी करते हुए उन्हें 23 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।

गौरतलब है कि ED की तीन सदस्यीय टीम पिछले तीन दिनों से राहुल गांधी से करीब 30 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है। बुधवार को रात करीब 10 बजे कांग्रेस नेता से पूछताछ खत्म हुई थी। वह रात करीब 11:45 बजे ईडी मुख्यालय से निकले।

गिरफ्तार हो सकते हैं राहुल गांधी?

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता चंद्र प्रकाश पांडेय ने कहा, ”नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों जमानत पर बाहर हैं। ऐसे में पूछताछ के दौरान अगर ED को लगता है कि राहुल जांच में सहयोग नहीं दे रहे हैं तो वह उन्हें हिरासत में ले सकती है। इसके बाद राहुल को कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से तय होगा कि उन्हें ईडी की कस्टडी में भेजना है या न्यायिक हिरासत में।”

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.