ENG vs NZ: जो रूट और ओली पोप ने जड़ा शतक, टेस्ट के 3 ही दिन में लग चुके हैं 4 शतक

ENG vs NZ: जो रूट और ओली पोप ने जड़ा शतक, टेस्ट के 3 ही दिन में लग चुके हैं 4 शतक

नॉटिंघम. जो रूट (Joe Root) ने लगातार दूसरी पारी में शतक जड़ा. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की (Eng vs NZ) दूसरी पारी में नाबाद 115 रन बनाए थे और टीम को जीत मिली थी. दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन टी तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 2 विकेट पर 331 रन बना लिए हैं. रूट 109 और ओली पोप 142 रन बनाकर खेल रहे हैं. रूट का यह टेस्ट करियर का 27वां शतक हैं. वहीं पोप का दूसरा शतक है. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 553 रन बनाए हैं. डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने शतक जड़ा था. यानी अब तक टेस्ट के 3 दिन में 4 शतक लग चुके हैं. इंग्लिश टीम अभी 222 रन से पीछे है. 3 मैचों की सीरीज इंग्लिश टीम 1-0 से आगे है.

मैच के तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड ने पहली पारी में एक विकेट पर 90 रन से आगे खेलना शुरू किया. ओली पोप ने दूसरे विकेट के लिए ओपनर बल्लेबाज एलेक्स लीज के साथ 141 रन की बड़ी साझेदारी की. लीज 125 गेंद पर 67 रन बनाकर मैट हेनरी की गेंद पर आउट हुए. इससे पहले दूसरे दिन जैक क्रॉले 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट का शिकार हुए थे. इसके बाद जो रूट और ओली पोप ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. दोनों अब तक 184 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं.

116 गेंद पर शतक जड़ा

जो रूट ने बेहद ही तेज बल्लेबाज की. उन्होंने सिर्फ 116 गेंद पर शतक पूरा किया. स्ट्राइक रेट 88 का रहा. इस दौरान उन्होंने 17 चौके लगाए. वहीं ओली पोप 232 गेंद पर 142 रन बनाकर खेल रहे हैं. 13 चौके और 3 छक्के लगाए हैं. यह सीरीज बेन स्टोक्स की बतौर कप्तान पहली सीरीज है. टीम के खराब प्रदर्शन के बाद जो रूट ने इस्तीफा दे दिया था. लेकिन बल्ले से उनका शानदार प्रदर्शन जारी है.

IND vs SA: ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम इंडिया से खो दी अपनी जगह! एक साल में 5 मौके और सभी में बिखरे

PAK vs WI: पूरन ने पहली बार वनडे में पूरे 1 ओवर डाले, रिजवान सहित 4 को भेजा पवेलियन, VIDEO

कोहली और स्मिथ की बराबरी

31 साल के जो रूट की बात करें, तो वे टेस्ट में 10 हजार से अधिक रन बना चुके हैं. इस मैच से पहले तक उन्होंने 118 टेस्ट की 218 पारियों में 50 की औसत से 10015 रन बनाए हैं. 26 शतक और 53 अर्धशतक लगाए हैं. 254 रन की सबसे बड़ी साझेदारी की है. वे इंग्लैंड की ओर से तीनों फॉर्मेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. वे टेस्ट, वनडे और टी20 को मिलाकर अब तक 43 शतक जड़ चुके हैं. एलेस्टेयर कुक 38 शतक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. फैब फोर से रूट, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन को जाना जाता है. रूट अब कोहली और स्मिथ के बराबर पहुंच गए हैं. तीनों ने टेस्ट में 27-27 शतक लगाए हैं. विलियमसन ने 24 शतक जड़ा है.

Tags: Ben stokes, Daryl Mitchell, England, England vs new zealand, Joe Root

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.