ENG vs NZ: न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 284 रन पर सिमटी, डेरिल मिचेल को आउट नहीं कर पाए इंग्लिश गेंदबाज

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 284 रन पर सिमटी, डेरिल मिचेल को आउट नहीं कर पाए इंग्लिश गेंदबाज

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में अपनी दूसरी पारी में 284 रन बनाए. इससे मेजबान टीम को जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य मिला. न्यूजीलैंड की दूसरी पारी मंगलवार को मैच के 5वें दिन पहले सेशन में सिमट गई. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन डेरिल मिचेल ने बनाए जो नाबाद लौटे. उन्होंने 131 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 62 रन का योगदान दिया. मिचेल पहली पारी में दोहरे शतक से महज 10 रन से चूक गए थे. उन्होंने तब 318 गेंदों पर 23 चौके और 4 छक्के जमाए. इस तरह मिचेल ने इस मुकाबले में कुल 252 रन बनाए.

डेरिल मिचेल के अलावा न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में ओपनर विल यंग ने 56 और डेवोन कॉनवे ने 52 रन बनाए. दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी भी की. इंग्लैंड के लिए पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3 विकेट लिए लेकिन 70 रन लुटाए. वहीं, अनुभवी जेम्स एंडरसन ने 20 रन देकर 2 विकेट लिए. मैट पॉट्स को भी 2 विकेट मिले जबकि 1 विकेट कप्तान बेन स्टोक्स ने झटका.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

न्यूजीलैंड ने 5वें दिन 7 विकेट पर 224 रन से आगे खेलना शुरू किया. मैट हेनरी को स्टुअर्ट ब्रॉड ने बेन फॉक्स के हाथों कैच कराकर टीम को 8वां झटका दिया. हेनरी ने 46 गेंद खेलीं और 4 चौकों की बदौलत 18 रन बनाए. फिर ब्रॉड की ही गेंद पर काइल जेमिसन (1) को फॉक्स के ने लपका. ट्रेंट बोल्ट और डेरिल मिचेल ने अंतिम विकेट के लिए 35 रन जोड़े.

ट्रेंट बोल्ट आखिरी विकेट के तौर पर पवेलियन लौटे, जब उन्हें जेम्स एंडरसन की गेंद पर कप्तान बेन स्टोक्स ने कैच किया. बोल्ट ने 15 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 553 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया था जिसके बाद इंग्लैंड ने 539 रन बनाए. इस आधार पर मेहमान टीम ने 14 रन की बढ़त हासिल की थी.

Tags: Daryl Mitchell, Eng vs nz, England vs new zealand, Stuart Broad

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.