ENG Vs NZ 3rd Test Day 1 Highlights Daryl Mitchell And Tom Blundell Helps New Zealand To Cross 225

ENG Vs NZ 3rd Test Day 1 Highlights Daryl Mitchell And Tom Blundell Helps New Zealand To Cross 225

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने एक बार फिर अपनी टीम के लिये बेहतरीन पारी खेली. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन 123 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम डेरिल मिचेल  की 78 रन की पारी की बदौलत दो सौ का आंकड़ा पार कर सकी. इससे पहले हुए दोनों टेस्ट में भी मिचेल ने लगातार बड़ी पारियां खेली हैं, हालांकि उनकी दमदार प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड यह दोनों टेस्ट हारकर सीरीज पहले ही गंवा चुका है. 

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही. सलामी बल्लेबाज टॉम लॉथम शून्य पर ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और 123 रन तक आते-आते न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खो दिये. यहां से डेरिल मिचेल (78) और विकेटकीपर टॉप ब्लंडल (45) ने कीवी पारी को संभाला. दोनों के बीच 102 रन की नाबाद साझेदारी हुई. इस तरह दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट खोकर 225 रन बना लिये हैं. इंग्लैंड के लिये स्टुअर्ट ब्रॉड और जैक लीच ने 2-2 व जैमी ओवरटन ने 1 विकेट चटकाया.

सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं मिचेल
डेरिल मिचेल 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. अब तक वह 451 रन बना चुके हैं. उन्होंने 150 के बल्लेबाजी औसत से रन बनाए हैं. इस दौरान वह 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं. उनके साथ क्रीज पर डटे टॉम ब्लंडर भी इस सीरीज में 71.25 की बल्लेबाजी औसत से 285 रन जड़ चुके हैं. 

सीरीज पहले ही गंवा चुकी है न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की यह टेस्ट सीरीज पहले ही गंवा चुकी है. इंग्लैंड ने इस सीरीज के शुरुआती दोनों टेस्ट 5-5 विकेट से जीते. हालांकि इन दोनों टेस्ट में कीवी टीम ने इंग्लिश टीम को अच्छी टक्कर दी. दूसरे टेस्ट में तो न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 553 रन का विशाल स्कोर बनाकर अच्छी स्थिति में थी. यह मैच ड्रॉ की ओर ही बढ़ रहा था लेकिन इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की धमाकेदार पारी ने न्यूजीलैंड से यह मैच छीन लिया था.

यह भी पढ़ें..

Watch: रणजी ट्रॉफी फाइनल में दिखा सिद्धू मूसेवाला अंदाज, सरफराज खान ने शतक जड़ने के बाद दिया स्पेशल ट्रिब्यूट

Ranji Trophy में DRS नहीं होने पर उठ रहे सवाल, BCCI पर लग रहे पैसे बचाने के आरोप

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.