EXCLUSIVE: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए कैफ ने बताई प्लेइंग XI, सिराज की जगह इस गेंदबाज को किया शामिल

EXCLUSIVE: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए कैफ ने बताई प्लेइंग XI, सिराज की जगह इस गेंदबाज को किया शामिल
IND vs ENG, eng vs ind, indian cricket team, team india, bcci- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Indian cricket team

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से खेला जाएगा आखिरी टेस्ट
  • रोहित शर्मा टीम भारतीय टीम और बेन स्टोक्स इंग्लैंड के कप्तान हैं
  • भारत सीरीज में 2-1 से आगे है

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए लीसेस्टरशायर पहुंच गई है। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सबसे पहले पिछले साल की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेलेगी और उसे जीतकर इतिहास रचना चाहेगी। भारतीय टीम के पास इस वक्त पांच मैच की टेस्ट सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त है और उसके पास इंग्लैंड की सरजमीं पर सीरीज जीतने के ऐतिहासिक मौका है। 

टीम इंडिया के लिए हालांकि इस बार बहुत कुछ बदला हुआ है। टीम के कप्तान से लेकर विपक्षी टीम तक में बहुत बदलाव हुए हैं। दोनों टीमों के कोच और कप्तान इस बार बदले हुए हैं। भारत की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है तो वहीं बेन स्टोक्स इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे। जबकि पिछली बार विराट कोहली और जो रूट एक-दूसरे के आमने-सामने थे। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों टीमें नए नेतृत्व में कैसा प्रदर्शन करती हैं। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने इस दुविधा के बीच अपनी राय साझा की और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज को लेकर कई महत्वपूर्ण बातें और जानकारियां साझा कीं। उन्होंने इंडिया टीवी के एडिटर समीप राजगुरु से खास बातचीत में कई अहम मुद्दों पर बात की। इस दौरान उन्होंने मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI बताई। 

कैफ ने कहा कि भारत इस मैच में चार तेज गेंदबाज, एक स्पिनर और छह बल्लेबाज के साथ उतरेगा। उन्होंने बताया कि सिराज की जगह उमेश को मौका मिलेगा और वह चौथे गेंदबाज के तौर पर टीम का हिस्सा होंगे। जबकि शार्दुल ठाकुर बतौर गेंदबाजी ऑलराउंडर टीम से जुडेंगे। कैफ ने यह भी कहा कि चेतेश्वर पुजारा को अनुभव और मौजूदा फॉर्म के आधार पर श्रेयस अय्यर के ऊपर वरीयता मिलेगी और वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। पूर्व क्रिकेटर ने ओपनर के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल तो स्पिनर के लिए रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन में से किसी एक कौ मौका मिलने की बात कही। 

कैफ की प्लेइंग XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, जडेजा/अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.