Health Tips Food Lovers Should Eat These Food Items Which Will Not Increase Weight

Food Lover: अगर आप भी अपने वैट को लेकर काॅन्शियंस हैं और खाने के भी  शौकिन हैं तो यह खबर आप ही के लिए है. जी हां, खाने के शौकिन वालों से यह बहुत मुश्किल हो पाता है कि वह किन फूड का चुनाव करें जिनसे उनकी मन की लालच भी पूरी हो जाए और वजन भी ना बढ़े. तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही ऑप्शन देने जा रहे हैं, जिन्हें खाकर आप अपने आपको संतुष्ट तो कर ही सकते हैं साथ ही आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा. आप ज्यादातर खाने की चीजें बार बार नहीं खा सकते हैं, कुछ भी हैं जिन्हें आप पूरे मन से खा सकते हैं, इतना ही नहीं जितना अधिक आप इन्हें खाएंगे उतना ही यह आपके वजन को कम करने में मदद करेगा. 

पाॅपकाॅर्न
आपको बता दें कि कप पाॅपकाॅर्न में मात्र 31 किलो ही कैलोरी होती है. इसमें बस आप ज्यादा चीनी या मक्खन ना डालें और इसे एन्जवाॅय करें.

सेब
ऐसा कहते हैं कि एक एप्पल सभी बीमारियों से आपको दूर रखता है. बता दें कि ये फल पाचन में भी मदद करता है और लंबे समय तक आपको पेट भरा होने का एहसास कराता है. सेब में पोटेशियम भी अधिक होता है और इसमें मुश्किल से 50 कैलोरी होती है, इसलिए यह ज्यादा नुकसान नहीं करेगा.

बेर
बेर काफी पोषक तत्वों से भरा होता है और पाचन में भी मदद करता है. इसमें पानी की मात्रा ज्यादा होती है इसलिए आपके खाने को बाॅडी में तुरंत पचाने का काम करता है. 

अन्ननास
खट्टा फल फैट को काटने का काम करता है और प्रोटीन के मेटाबाॅलिज्म में सहायता करने के लिए जाना जाता है. साथ ही यह वजन घटाने में भी मदद करता है.

अंडा
अगर आप उबला अंडा खाते हैं तो यह आपके वजन को घटाने में आपकी काफी मदद करता है. तो आप संडे हो या मंडे रोज खाएं अंडे.

खीरा
खीरा में पानी का मात्रा काफी ज्यादा होती है. यह शरीर को ठंडा तो रखता ही है साथ वजन को कम करने में भी मदद करता है. खीरा ब्लोटिंग को कम करने में मदद तो करता ही है साथ ही कैलोरी को भी बर्न करता है. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल सुझाव के रूप में लें, एबीपी न्यूज़ इनकी पुष्टि नहीं करता है. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें:

Beauty Tips: जानिए ग्लोइंग स्किन के लिए क्या है बेहतर, शीट मास्क या सीरम!

Weight Loss In Summer: गर्मियों के लिए बेस्ट हैं ये वेट लाॅस एक्सरसाइज, आसान है इन्हें करना

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.