Healthy Snack Recipes Aloo Bread Chaat Recipe In Hindi Try This Crispy And Spicy Snack Item In Evening | Healthy Snack Recipes: चटपटपा खाने की हो रही क्रेविंग तो टेस्टी आलू ब्रेड चाट से करें शांत

Healthy Snack Recipes Aloo Bread Chaat Recipe In Hindi Try This Crispy And Spicy Snack Item In Evening | Healthy Snack Recipes: चटपटपा खाने की हो रही क्रेविंग तो टेस्टी आलू ब्रेड चाट से करें शांत

Bread Chaat: दोपहर के लंच के बाद शाम के नाश्ते की टेंशन होने लगती है. अगर सोचा हुआ है कि क्या बनाना है तो ठीक है पर डिसाइड नहीं है तो फिर अलग टेंशन पर आपकी इसी टेंशन को कुछ हम कम करने आए हैं. जी हां, आपकी टेेंशन और शाम की क्रेविंग(Craving) को शांत करने के लिए आज हम बिल्कुल अलग रेसिपी लेकर आए हैं जिसमें आप ब्रेड(Bread) का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह हेल्दी(Healthy) और टेस्टी तो है ही और गौर  करने वाली बात है कि यह जल्दी भी बन जाती है.

अगर आपको चटपटा खाने की इच्छा हो रही है तो ये रेसिपी आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है. आज हम आपको एक अलग तरह की चाट की रेसिपी बता रहे हैं. घबराए नहीं इसमें चाट जैसा बनाने का कोई उतना तामझाम नहीं है. इस चटपटी चाट को सिर्फ ब्रेड और आलू से बनाया जा सकता है. जानें इस चटपटी ब्रेड आलू चाट(Bread Aloo Chaat) बनाने की रेसिपी.

आलू ब्रेड चाट बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
घी या रिफाइंड तेल
ब्रेड
उबले आलू
बारीक कटा टमाटर
बारीक कटी धनिया की पत्ती
प्याज
भुना जीरा पाउडर
नमक
लाल मिर्च पाउडर
चाट मसाला
फेंटा हुआ दही
हरी चटनी
इमली की चटनी 
काला नमक
भुजिया
पापड़ी

आलू ब्रेड चाट बनाने की विधि
सबसे पहले एक पैन में घी को गर्म करें अब उसमें ब्रेड को गोल्डन व क्रिस्पी होने तक सेक लें.

अब एक अलग बाउल में उबले हुए आलू को छीलकर मैश कर लें और उसमें कटा टमाटर, प्याज और धनिया मिला लें.

इस मिश्रण में भुना जीरा पाउडर, नमक, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब क्रिस्पी ब्रेड पर आलू की स्टफिंग को रख दें.

इस पर फेंटा हुआ दही, हरी चटनी और इमली की चटनी डालें. अब काला नमक, भूजिया, पापड़ी या कोई भी नमकीन जो आपके पास घर में हो उसे डालें. अब इसे अनारदाना और नींबू के साथ गार्निश कर मजा लें.

ये भी पढ़ें-Make Paratha Healthy: पराठे को बनाना है हेल्दी और परफेक्ट तो इन टिप्स को अपना कर देखें

Crispy Masala Bhindi Recipe: लंच में पति देव को पैक करके दें टेस्टी पंजाबी मसाला भिंडी, जमकर मिलेगी तारीफ

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.