Hogenakkal Waterfall: Hogenakkal Waterfalls In Tamil Nadu Is Beautiful Place To Visit

Hogenakkal Waterfall: Hogenakkal Waterfalls In Tamil Nadu Is Beautiful Place To Visit

How to reach Hogenakkal Waterfall: नेचर(Nature) की खूबसूरती को आप पसंद करते हैं तो आपके लिए ये जगह सबसे बेस्ट जगहों में से एक होगी. जी हां, आज हम आपको एक ऐसी जगह से वाकिफ कराएंगे जिसके खूबसूरती देख आप कहेंगे कि आप यहां पहले क्यो नहीं आएं. तो आइए आज आपको बतादें कि आप इस नेचर के बीच कैसे जा सकते हैं और यहां क्या क्या है घूमने के लिए है. 

तमिलनाडु(Tamilnadu) और कर्नाटक(Karnatak) के बाॅर्डर पर स्थित होगेनक्कल वाॅटरफाॅल(Hogenakkal Waterfal) सबसे सुंदर जगहों में से एक है. होगेनक्कल वाॅटरफाॅल की तुलना नियग्रा वाॅटरफाॅल से की जाए तो यह उससे कम नहीं है. यहां भी कुदरत के नजारों के बीच पानी समान रूप से विशाल चट्टानों पर गिरता है. होगेनक्कल वाॅटरफाॅल  प्रकृति प्रेमियों के लिए सबसे अच्छी जगह है. जिन लोगों को एडवेंचर करना पसंद करते हैं उन लोगों के लिए यह बेहतरीन जगह है. अगर आप इस वाॅटरफाॅल को घूमने की प्लानिंग बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स और जानकारियां दे रहे हैं. 

होगेनक्कल में करने के लिए क्या क्या है
ये वाॅटरफाॅल बंगलौर से केवल 127 किमी दूर है. शहर की गर्मी से बचने के लिए ये सबसे बेहतरीन डेस्टिनेशन है. हरे भरे पेड़ पौधों से धिरा ये वाॅटरफाॅल बेहद ही खूबसूरत है. आप अपने दिन को यादगार बनाना चाहते हैं तो यहां जरूर आ सकते हैं. ड्राई मौसम के दौरान जब नदी शांतिपूर्ण और सुरक्षित होती है तो कोराकल शनि टोकरी के आकार की नाव में सवारी सबसे फेमस एक्टिविटी में से एक है. नेचर को जो लोग पसंद करते हैं वो वाॅटरफाॅल के आसपास आराम से घूमने का आनंद ले सकते हैं और नजारों का आनंद उठा सकते हैं. 
आप यहां पर इको शाॅप से हर्बल प्रोडक्ट, एसेंशियल ऑयल, हस्तशिल्प और टी शर्ट की खरीददारी कर सकते हैं. होगेनक्कल अपने फ्रेश फिश के खाने और तेल मािलश के लिए भी जाना जाता है.  

वाॅटरफाॅल के आसपास के आकर्षण
यहां पर आप हैंगिंग ब्रिज, चिल्ड्रन पार्क, मगरमच्छ पुनर्वास केंद्र, पेन्नाराम गांव और मेट्टूर बांध भी जा सकते हैं. इस जगह की खूबसूरती देखते ही बनती है.

वाॅटरफाॅल कैसे पहुंचे
होगेनक्कल वाॅटरफाॅल(Hogenakkal Waterfal) के सबसे पास बैंगलोर शहर है. वहीं, यहां के सबसे पास के हवाई अड्डे में से एक है केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा जो यहां से करीबन 162 किमी दूर है. वहीं, सबसे पास रेलवे स्टेशन धर्मपूरी है और पास का बस स्टेशन होगेनक्कल है. जहां से आप आसानी से वाॅटरफाॅल पहुंच सकते हैं.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़ें- Skin Care Tips For Men: पुरुषों के लिए भी विटामिन सी है जरूरी, जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

Dal Dhokli Recipe: इस वीकेंड पर लें दाल ढोकली का मजा, बनाने में आसान और खाने में भी है लाजवाब

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.