IND vs SA: आखिरी टी20 मैच के टिकट का 50% पैसा फैंस को होगा वापस, लेकिन उसके लिए करना होगा ये काम

IND vs SA: आखिरी टी20 मैच के टिकट का 50% पैसा फैंस को होगा वापस, लेकिन उसके लिए करना होगा ये काम
IND vs SA, india vs south africa, ksca, indian cricket team, bcci- India TV Hindi
Image Source : BCCI
IND vs SA, 5th T20i abandoned due to rain, tickets refund

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई पांच मैचों की सीरीज
  • बेंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना था आखिरी मुकाबला
  • बारिश की वजह से रद्द हुआ मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई टी20 सीरीज का आखिरी मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच रविवार को बेंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवां और निर्णायक मुकाबला खेला जाना था। इसके लिए टॉस भी समय से हुआ, जिसे हारकर भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरा, लेकिन 3.3 ओवर के खेल के बाद भारी बारिश की वजह से इसे रोकना पड़ा। 

ऐसी उम्मीद थी कि मैच ओवरों में कटौती के बाद दोबारा से शुरू हो जाएगा लेकिन लगातार हो रही बारिश और खराब मौसम की वजह से इसे देर रात बिना किसी परिणाम के खत्म करने का फैसला किया गया। इस फैसले से दोनों टीमों के साथ-साथ स्टेडियम पहुंचे क्रिकेट फैंस भी काफी निराश दिखे। हालांकि कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने फैंस को राहत देते हुए नियम के खिलाफ जाकर बड़ा फैसला किया है। 

कर्नाटक राज्य संघ ने खेद जताया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएससीए ने टिकटधारकों को उनके टिकट राशि का 50 प्रतिशत पैसा लौटाने की बात कही है और साथ ही खेद भी प्रकट किया है। केएससीए के कोषाध्यक्ष और आधिकारिक प्रवक्ता विनय मृत्युंजय ने कहा कि कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) को यह घोषणा करते हुए खेद है कि भारी और लगातार बारिश के कारण चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया 5वां टी20 भारत द्वारा पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ तीन ओवर तक खेलने के बाद रद्द कर दिया गया था। 

नियमों के तहत नहीं मिल सकता पैसा

बयान में आगे कहा गया कि नियम और शर्तों के अनुसार यदि मैच में एक भी गेंद भी फेंकी जाती है तो पैसा वापस नहीं होता है। हालांकि, क्रिकेट प्रशंसकों के प्रति एक आभार प्रकट करने के रूप में केएससीए ने सभी भुगतान किए गए टिकटों के लिए राशि का 50 प्रतिशत वापस करने का निर्णय लिया है।

रिफंड के लिए ओरिजिनल टिकट रखना होगा

उन्होंने रिफंड प्रक्रिया के बारे में बात करते हुए कहा कि तारीख, समय और स्थान के साथ धनवापसी के संबंध में पूरी प्रक्रिया की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी। सभी भुगतान किए गए टिकट धारकों से अनुरोध है कि वे रिफंड लेने के लिए अपने मूल टिकट को अपने पास रखें। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.