IND vs SA: आशीष नेहरा ने कहा- टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव की जरूरत नहीं, स्पिनर्स तो…

IND vs SA: आशीष नेहरा ने कहा- टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव की जरूरत नहीं, स्पिनर्स तो…

विशाखापट्‌टनम. टीम इंडिया (Team India) 5 मैचों की टी20 सीरीज में 0-2 से पीछे है. तीसरा मैच आज विशाखापट्‌टनम में खेला जाना है. भारत यदि आज का मैच हार जाता है, तो सीरीज भी गंवा देगा. ऐसे में कई विशेषज्ञ टीम में बदलाव की मांग कर रहे हैं. लेकिन पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज व गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का मानना है कि जरूरी नहीं है कि प्लेइंग-11 में बदलाव किया जाए. अब तक दोनों स्पिनर्स का भी ठीक से उपयाेग नहीं किया जा सका है. पहले मैच में टीम को 211 रन बनाने के बाद हार मिली थी. वहीं दूसरे टी20 में (IND vs SA) ऋषभ पंत की अगुआई वाली टीम सिर्फ 148 रन ही बना सकी थी.

आशीष नेहरा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा कि टीम ने अभी लगातार 8 या 9 मैच नहीं हारे हैं. ऐसे में जरूरी है कि प्लेइंग-11 में बदलाव किया जाए. पहले 2 मैच में जिन खिलाड़ियों को मौका दिया गया, उन्हें एक और मैच में उतारा जा सकता है. उन्होंने कहा कि अब तक हमारे दोनों स्पिनर्स का अच्छे से उपयोग नहीं हुआ है. मालूम हो कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में सबसे अधिक विकेट लिए थे, लेकिन वे अब तक सीरीज में कुछ खास नहीं कर सके हैं.

स्पिनर्स ने लिए हैं सिर्फ 2 विकेट

पहले मैच में स्पिनर्स ने 6.1 ओवर जबकि दूसरे मैच में 5 ओवर गेंदबाजी थी. चहल ने अब तक एक जबकि बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने भी एक विकेट लिया है. हालांकि दोनों काफी महंगे साबित हुए हैं. आशीष नेहरा ने कहा कि साउथ अफ्रीका ने अच्छा प्रदर्शन किया है. दूसरे मैच में टीम जब बड़ा स्कोर नहीं बना सकी थी, जब पंत ने पहले 6 ओवर में जल्दी-जल्दी गेंदबाजी में बदलाव किए. ऐसा नहीं होना था. उन्होंने कहा कि इस मैच में साउथ अफ्रीका तेज गेंदबाज वेन पार्नेल की जगह मार्को यानेसन को मौका दे सकती है. उनके पास काफी वैरिएशन हैं.

IND vs SA: वसीम जाफर ने ऋषभ पंत की कप्तानी की बड़ी कमजोरी पकड़ी, बोले- IPL वाली गलती दोहरा रहे

भारतीय बल्लेबाज भी अब तक दोनों मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के अलावा कोई प्रभाव नहीं छोड़ सका है. ईशान किशन अर्धशतक लगाने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज रहे हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने 2 मैच में 24 और ऋषभ पंत ने 2 मैच में 34 रन बनाए हैं. पिछले मैच में दिनेश कार्तिक को अक्षर पटेल के बाद बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था. पंत के इस निर्णय की खूब आलोचना भी हुई.

Tags: Ashish nehra, Ind vs sa, India vs South Africa, Ishan kishan, Rishabh Pant, Team india

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.