IND Vs SA 4th T20 Possible Playing Eleven Rajkot Pitch Report And Toss Role

IND Vs SA 4th T20 Possible Playing Eleven Rajkot Pitch Report And Toss Role

IND vs SA T20 Series: राजकोट (Rajkot) के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में आज (17 जून) शाम 7 बजे भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) की टीमें आमने-सामने होंगी. पांच मैचों की टी20 सीरीज का यह चौथा मुकाबला होगा. भारतीय टीम (Team India) के लिये यह मैच भी पिछले मुकाबले की तरह ही ‘करो या मरो’ वाला ही है. इस मैच को जीतकर दक्षिण अफ्रीका की टीम जहां 5 मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त लेना चाहेगी, वहीं भारतीय टीम की कोशिश सीरीज को बराबरी पर लाने की रहेगी. 

पिच रिपोर्ट: सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर अब तक तीन टी20 मुकाबले हुए हैं और इन तीनों टी20 मैचों में खूब रन पड़े हैं. यहां 200 रन का लक्ष्य भी चेज़ हो चुका है. यानी विकेट बल्लेबाजों की मददगार रही है. ऐसे में आज के मुकाबले में भी रन बरसने के आसार ज्यादा हैं.

टॉस का रोल: यहां हुए तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में दो बार बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है. ऐसे में टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती हैं. हालांकि बल्लेबाजों की मददगार विकेट पर बड़ा लक्ष्य चेज़ करने से बचने के लिये यह भी संभव है कि दोनों टीमों के कप्तान पहले बल्लेबाजी करना पसंद करें.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना न के बराबर है. दक्षिण अफ्रीका की टीम में एडन मारक्रम की वापसी की संभावना खत्म हो चुकी है क्योंकि वह कोविड-19 आइसोलेशन के बाद सीधे घर की ओर रवाना हो रहे हैं. क्विंटन डी कॉक की भी उपलब्धता अनिश्चित है. ऐसे में अफ्रीकी टीम पिछले मैच की प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतर सकती है. इधर, भारतीय टीम भी अपने पिछले तीनों मैचों की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करने की इच्छुक नजर नहीं आ रही है.

टीम इंडिया: ऋषभ पंत (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान.

दक्षिण अफ्रीका: डेविड मिलर, रस्सी वैन डेर ड्यूसेन, तेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंडरिक्स, हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रीटोरियस, एनरिक नॉर्किया, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, वेन पार्नेल.

यह भी पढ़ें..

IND vs SA Dream11 Prediction: चौथे मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, ड्रीम-11 में ये दिला सकते हैं सबसे ज्यादा पॉइंट्स  

Hardik Pandya: महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के बाद खत्म होने वाला था करियर, कैसे बने टीम इंडिया के कप्तान; जानें पूरा सफर

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.