IND vs SA 4th T20I Playing 11 Umran Malik or Arshdeep Singh Who will Get Chance Avesh Khan May loose his place उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह किसी एक को मिलेगा मौका? कौन होगा टीम से बाहर

IND vs SA 4th T20I Playing 11 Umran Malik or Arshdeep Singh Who will Get Chance Avesh Khan May loose his place उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह किसी एक को मिलेगा मौका? कौन होगा टीम से बाहर
उमरान मलिक या...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह आज कौन कर सकता है डेब्यू

Highlights

  • पांच मैचों की T20 सीरीज में साउथ अफ्रीका 2-1 से आगे
  • राजकोट T20 में उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह किसी एक का हो सकता है डेब्यू
  • आवेश खान को तीनों मैचों में नहीं मिला कोई भी विकेट, हर्षल-भुवी को मिलीं 6-6 सफलताएं

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला 17 जून शुक्रवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रेकिट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मुकाबला भी भारत के लिए करो या मरो का है। भारत सीरीज में शुरुआती दो मुकाबले हारा था जिसके बाद विशाखापट्टनम में उसने तीसरा मैच 48 रनों से जीता था। सीरीज में मेहमान टीम अभी भी 2-1 से आगे है। अगर भारत को 19 जून को बेंगलुरु में होने वाले आखिरी मैच तक सीरीज जीतने की होड़ में बने रहना है तो यह चौथा मुकाबला उसे हर हाल में जीतना होगा।

भारतीय टीम अभी तक पिछले तीनों मुकाबलों में एक जैसी प्लेइंग 11 (Playing 11) के साथ ही उतरी है। बेंच पर वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा जैसे स्टार युवा क्रिकेटरों के अलावा पहली बार टीम में चुने गए उमरान मलिक और पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह को अपनी बारी का इंतजार है। ऐसे में भारत के लिहाज से अहम राजकोट टी20 की बात करें तो टीम एक बदलाव हर हाल में कर सकती है। वह हो सकता है आवेश खान की जगह किसी गेंदबाज की एंट्री। आवेश ने अभी तक इस सीरीज के तीनों मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया है।

उमरान या अर्शदीप किसे मिलेगा मौका?

उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह किसे डेब्यू का मौका मिल सकता है यह देखने वाली बात होगी। उमरान जहां एक तरफ अपनी रफ्तार से विरोधी बल्लेबाज के डंडे उखाड़ने का दमखम रखते हैं। वहीं अर्शदीप किफायती गेंदबाजी के साथ डेथ ओवरों में मददगार साबित हो सकते हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के आगे इन दो होनहार खिलाड़ियों में से किसी एक को चुनना बड़ा सिरदर्द होगा। अक्षर पटेल ने सीरीज में 2 विकेट जरूर लिए हैं लेकिन वह भी खास छाप नहीं छोड़ पाए हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट उनकी जगह पार्ट टाइम स्पिनर और बल्लेबाज दीपक हुड्डा को भी टीम में चुन सकता है।

राजकोट में भारतीय टीम का T20I रिकॉर्ड

Image Source : INDIA TV

राजकोट में भारतीय टीम का T20I रिकॉर्ड

कैसा है राजकोट की पिच का मिजाज?

राजकोट की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों की मददगार होती है और यहां जमकर चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलती है। भारत ने यहां तीन मैच खेले हैं जिसमें से दो में उसे जीत मिली है। आखिरी बार भारत ने यहां बांग्लादेश के खिलाफ पिछले टी20 में 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 94 रन सिर्फ चौकों-छक्कों से बनाए थे और 15.1 ओवर में लक्ष्य हासिल भी कर लिया था। हालांकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को यहां ज्यादा फायदा मिलता है ऐसे में तीनों मैचों में टॉस हारकर आए ऋषभ पंत के लिए टॉस जीतना जरूरी होगा आज। 

IND vs SA 4th T20I: फैंटेसी टीम में किन 11 प्लेयर्स को दें मौका, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

इस मैदान पर तीनों मैच जो खेले गए हैं तीनों में ही रन काफी तेजी से आए हैं। जिस तरह से यह सीरीज जारी है एक बार फिर यहां ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़ का जलवा देखने को मिल सकता है। हालांकि, बुद्धिमानी भरी गेंदबाजी इस मैदान पर कारगर भी साबित होती है। ऐसे में हर्षल पटेल, भुवी के साथ अगर अर्शदीप सिंह आते हैं तो भारतीय गेंदबाजी क्रम असरदार दिख सकता है। युजवेंद्र चहल ने इस सीरीज में अभी तक 4, भुवी और हर्षल ने 6-6 विकेट झटके हैं।

आज यह हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा/अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान/अर्शदीप सिंह।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.