IND vs SA Dilip Vengsarkar said a big deal on Umran Malik future IND vs SA : उमरान मलिक के भविष्य पर दिलीप वेंगसरकर ने कह दी बड़ी बात

IND vs SA Dilip Vengsarkar said a big deal on Umran Malik future IND vs SA : उमरान मलिक के भविष्य पर दिलीप वेंगसरकर ने कह दी बड़ी बात
Umran Malik in IPL 2022- India TV Hindi
Image Source : PTI
Umran Malik in IPL 2022

Highlights

  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए उमरान म​लिक को टीम में चुना गया है
  • सीरीज के पहले मैच में उमरान मलिक को नहीं मिला था प्लेइंग इलेवन में मौका
  • दिलीप वेंगसरकर बोले, इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए तैयार हैं उमरान मलिक

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया हार चुकी है। आज कटक के बाराबती स्टेडियम में दूसरा मैच खेला जाना है। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि सीरीज का ये मैच जीतकर सीरीज में बराबरी की जा सके। इस बीच दूसरे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है। खास तौर पर क्या भारतीय टीम की गेंदबाजी यूनिट में बदलाव की जरूरत है कि नहीं, इस पर बात ज्यादा हो रही है। पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी और उसके बाद भी 211 रनों का स्कोर खड़ा किया था। लेकिन भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को भी नहीं बचा सके थे। 

सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने जो टीम चुनी है, उसमें उमरान मलिक को भी शामिल किया गया है। संभावना जताई जा रही थी कि पहले ही मैच में उमरान मलिक को टीम इंडिया की ओर से डेब्यू करने का मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब उम्मीद की जा रही है कि शायद दूसरे मैच में उमरान मलिक को मौका मिले, ताकि टीम इंडिया की गेंदबाजी को और भी मजबूत किया जा सके। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज दिलीप वेंगसरकर ने उमरान मलिक को लेकर बड़ी बात कही है। दिलीप वेंगसरकर को लगता है कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। खलीज टाइम्स ने वेंगसरकर के हवाले से कहा कि  हालांकि, वेंगसरकर को ऐसा कोई संदेह नहीं है। उन्होंने कहा कि खेल पर हर किसी का नजरिया अलग होता है। लेकिन मुझे लगता है कि वह आईपीएल में उस तरह की गति और सटीकता दिखाने के बाद खेलने के हकदार है। साथ ही जब आप घर पर (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट) खेल रहे हों, तो उसके जैसे किसी को परखने का यह सही समय है।

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदें फेंकी। इस बार भी वे सनराइसर्ज हैदराबाद की ओर से खेल रहे थे। जब भी कप्तान केा विकेट की दरकार होती उमरान मलिक को गेंद थमाई जाती और वे अक्सर विकेट भी निकाल कर दे रहे थे। आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 14 मैचों में 20.18 के औसत और 9.03 के इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए। अब सभी को इस बात का इंतजार है कि दूसरे मैच से पहले जब कप्तान रिषभ पंत टॉस के लिए मैदान पर आएंगे तो क्या इस बात को कहेंगे कि उमरान मलिक आज टीम इंडिया के डेब्यू कर रहे हैं या नहीं। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.