IND Vs SA South Africa Won By 4 Wickets 2nd T20 Barabati Stadium Cuttack Heinrich Klaasen

IND Vs SA South Africa Won By 4 Wickets 2nd T20 Barabati Stadium Cuttack Heinrich Klaasen

India vs South Africa, Barabati Stadium, Cuttack: दक्षिण अफ्रीका ने कटक में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 4 विकेट से जीत हासिल की. भारत की यह लगातार दूसरी हार है. इससे पहले उसे सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 में पहले बैटिंग करते हुए 149 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में अफ्रीकी टीम ने 5 विकेट खोकर मैच जीत लिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए हेनरिक्स क्लासेन ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 46 गेंदों में 81 रन बना डाले. 

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही थी. दक्षिण अफ्रीका ने 29 रनों के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए क्लासेन ने मौसम बदल दिया. उन्होंने 46 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 81 रन बनाए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. 

टीम के कप्तान तेम्बा बावुमा ने शुरुआती में संघर्ष किया. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए. रीजा हेंड्रिक्स और प्रिटोरियस कुछ खास नहीं कर सके. ये दोनों ही खिलाड़ी 4-4 रन बनाकर आउट हुए. डुसेन महज एक रन बनाकर आउट हुए. अंत में डेविड मिलर 20 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 15 गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया.

टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने खतरनाक गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में महज 13 रन देकर 4 विकेट झटके. हर्षल पटेल ने भी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने 3 ओवरों में 17 रन देकर एक विकेट लिया. युजवेंद्र चहल ने 4 ओवरों में 49 रन देकर एक विकेट लिया. वे काफी महंगे साबित हुए. आवेश खान और हार्दिक पांड्या को एक भी सफलता हाथ नहीं लगी.

यह भी पढ़ें : Yuvraj Singh: युवराज सिंह समेत वह 5 भारतीय खिलाड़ी जिन पर फिल्म बननी चाहिए, जानिए वजह

IND vs SA 2nd T20: हेंड्रिक्स को आउट कर भुवनेश्वर ने अपने नाम किया खास रिकॉर्ड, इस मामले में टॉप पर बरकरार

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.