India Vs Leicestershire Warm Up Match Day 1 IND 246 For 8 Wickets At Stumps Rain Stops Play

India Vs Leicestershire Warm Up Match Day 1 IND 246 For 8 Wickets At Stumps Rain Stops Play

India vs Leicestershire: लाल गेंद के साथ पूरे तीन महीने बाद मैदान में हुई भारतीय टीम (Team India) की वापसी अच्छी नहीं रही. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने से पहले लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही भारतीय टीम की बल्लेबाजी की पोल पहले दिन ही खुल गई. मजबूत कहे जाने वाला भारत का बल्लेबाजी क्रम एक 21 वर्षीय काउंटी गेंदबाज के आगे ढेर हो गया.

लीसेस्टर के ग्रेस रोड स्टेडियम में भारतीय टीम इंग्लिश काउंटी क्लब लीसेस्टरशायर का सामना कर रही है. चार दिवसीय इस अभ्यास मैच के बारिश से प्रभावित पहले दिन भारतीय टीम ने महज 246 रन पर 8 विकेट गंवा दिये. टीम को यहां तक लाने का श्रेय एकमात्र युवा विकेटकीपर केएस भरत को जाता है. भरत ने 70 रन की नाबाद पारी खेलते हुए भारतीय टीम को 200 का आंकड़ा पार कराया.

81 रन पर आधी टीम लौट गई थी पवेलियन
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. 35 रन के कुल योग पर ही कप्तान रोहित शर्मा (25) विकेट दे बैठे. इसके बाद कुछ यूं विकेट गिरना शुरू हुए कि 81 रन तक आते-आते भारत ने 5 विकेट खो दिये. केएस भरत और विराट कोहली (33) ने 57 रन की साझेदारी कर टीम को थोड़ा सहारा दिया लेकिन यहां कोहली भी चलते बने. इसके बाद एक छोर से विकेट गिरने का क्रम जारी रहा और दूसरे छोर पर केएस भरत (70) जमे रहे. दिन का खेल खत्म होने तक भी भरत क्रीज पर डटे हुए थे. पहले दिन भारत ने 8 विकेट खोकर 246 रन बनाए.

छा गए रोमन वॉकर
लीसेस्टरशायर के युवा तेज गेंदबाज रोमन वॉकर पूरे दिन छाए रहे. उन्होंने रोहित, विराट समेत भारत के कुल 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. वॉकर ने अपने 11 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट झटके. उनके अलावा विल डेविस को 2 और प्रसिद्ध कृष्णा को 1 विकेट मिला. बता दें कि भारतीय टीम के चार खिलाड़ी भी लीसेस्टरशायर की ओर से खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें-

Watch: रणजी ट्रॉफी फाइनल में दिखा सिद्धू मूसेवाला अंदाज, सरफराज खान ने शतक जड़ने के बाद दिया स्पेशल ट्रिब्यूट

Ranji Trophy में DRS नहीं होने पर उठ रहे सवाल, BCCI पर लग रहे पैसे बचाने के आरोप

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.