IPL 2022 Final: हार्दिक पंड्या के सामने नहीं चले ‘जोस’ तो गुस्से में बटलर ने फेंक दिया हेलमेट, देखें वायरल वीडियो

IPL 2022 Final: हार्दिक पंड्या के सामने नहीं चले ‘जोस’ तो गुस्से में बटलर ने फेंक दिया हेलमेट, देखें वायरल वीडियो

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का फाइनल गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. गुजरात ने अपने डेब्यू सीजन में खिताब जीतकर, राजस्थान टीम का इतिहास दोहराया. राजस्थान रॉयल्स ने शेन वॉर्न की अगुवाई में 2008 में आईपीएल के डेब्यू सीजन में खिताब जीतने का कारनामा किया था. इस बार भी फैंस को राजस्थान के चैंपियन बनने की उम्मीद थी. लेकिन, गुजरात ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया. राजस्थान की हार की एक वजह फाइनल में जोस बटलर का न चल पाना भी रहा. पूरे सीजन में छक्कों और शतकों की लाइन लगाने वाले बटलर फाइनल में बड़ी पारी खेलने से चूक गए और टीम को हार के रूप में इसका खामियाजा उठाना पड़ा.

बटलर और यशस्वी जायसवाल के कंधों पर राजस्थान को धमाकेदार शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी. इस जोड़ी ने धीमी, लेकिन सधी हुई शुरुआत की. लेकिन, यशस्वी के आउट होते ही बटलर पर रन रेट बढ़ाने का दबाव आ गया और तेजी से रन बनाने के चक्कर में बटलर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या की गेंद पर कैच आउट हो गए.

राजस्थान ने 130 रन बनाए

बटलर को भी यह पता था कि राजस्थान टीम को उनसे कितनी उम्मीदें हैं. इसलिए 39 रन बनाकर आउट होने के बावजूद वो निराश और गुस्से में नजर आए. यह गुस्सा मैदान से लौटने के दौरान भी उनके चेहरे पर साफ दिखा. उन्होंने झुंझलाहट में अपना हेलमेट और ग्लव्स दूर फेंक दिया. इसका वीडियो वायरल हो रहा है. बटलर के आउट होते ही राजस्थान की पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई और 20 ओवर में संजू सैमसन की सेना 130 रन ही बना सकी. इस लक्ष्य को गुजरात ने 11 गेंद रहते ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

5 IPL फाइनल और पांच खिताब, फिर भी यह दिल मांगे मोर; हार्दिक ने बताया-अपना अगला मिशन

हार्दिक होंगे टीम इंडिया के अगले कप्तान? गावस्कर बोले- उनमें लीडरशिप के गुण, बस…

बटलर ने IPL 2022 में सबसे अधिक रन बनाए

राजस्थान की टीम भले ही खिताब जीतने से चूक गई, लेकिन सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के कारण ऑरेंज कैप जीतने में सफल रहे. इस सीजन में इंग्लिश बल्लेबाज ने 57 के औसत से कुल 863 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट भी 150 रहा. उन्होंने इस सीजन में 4 शतक लगाए और आईपीएल 2022 के सबसे अधिक 45 छक्के उनके बल्ले से ही निकले.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2022, Jos Buttler, Orange Cap, Rajasthan Royals

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.