IPL 2022 most expensive players of IPL performance the wonders of the low cost IPL 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ियों का फ्लॉप शो, कम दाम वालों का कमाल

IPL 2022 most expensive players of IPL performance the wonders of the low cost IPL 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ियों का फ्लॉप शो, कम दाम वालों का कमाल
IPL 2022 Most Expensive Player- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV
IPL 2022 Most Expensive Player

Highlights

  • आईपीएल 2022 में कमाल नहीं दिखा सके साल के सबसे महंगे खिलाड़ी
  • मुंबई इंडियंस के ईशान किशन रहे हैं इस साल के सबसे महंगे खिलाड़ी
  • दीपक चाहर दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी, इंजरी के कारण खेल ही नहीं पाए

IPL 2022 Mega Auction Most Expensive Player : आईपीएल 2022 खत्म हो गया है। गुजरात टाइटंस आईपीएल की नई चैंपियन है। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया और पहली ही बार में ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने पहले मैच से लेकर फाइनल तक कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन अब समय है, उन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में जानने का, जिन पर आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में सबसे ज्यादा बोली लगी थी। खास बात ये  है कि आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और कम दाम वाले खिलाड़ियों ने गजब का दम दिखाया। 

Ishan Kishan

Image Source : INDIA TV

Ishan Kishan 

ईशान किशन : 15.25 : मुंबई इंडियंस
आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले जब रिटेंशन की लिस्ट सामने आई थी, तो मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन को रिलीज कर दिया था, सभी को ताज्जुब हुआ ​कि ऐसा कैसे हो गया। लेकिन जब मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों की बोली लग रही थी तो कई टीमों ने ईशान किशन का पीछा किया, लेकिन मुंबई इंडियंस ने जैसे ठान लिया था कि वे किसी भी कीमत पर ईशान किशन को अपने खेमे में ही शामिल करेंगे। मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये की मोटी रकम में खरीद भी लिया। इसके बाद उम्मीद थी कि वे कुछ कमाल का प्रदर्शन कर अपनी टीम को​ फिर से जीत दिलाएंगे, लेकिन इस साल ईशान किशन लगातार अपने फार्म से जूझते रहे। इस 15.25 करोड़ के खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए पूरे 14 मैच खेले और 418 रन ही बनाए। उन्होंने 32.15 के औसत से ये रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 120.11 का रहा। वे इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 14वें नंबर पर हैं। उन्होंने अपनी टीम के लिए तीन अर्धशतक जरूर लगाए, लेकिन वे किसी काम नहीं आए और मुंबई की टीम प्लेआफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई।

Deepak Chahar

Image Source : INDIA TV

Deepak Chahar

दीपक चाहर : 14 करोड़ : चेन्नई सुपरकिंग्स 
दीपक चाहर ने आईपीएल 2021 में अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन जब रिटेंशन लिस्ट सामने आई तो पता चला कि उनका नाम सीएसके की रिटेंशन लिस्ट में नहीं है। लेकिन मेगा ऑक्शन में सीएसके ने उन्हें फिर से अपने पाले में करने के लिए खजाना ही खोल दिया। सीएसके को हर हार में दीपक चाहर चाहिए ही थे। कई टीमों ने उनका पीछा किया, लेकिन आखिर में चेन्नई सुपर​किंग्स ने उन्हें अपने पाले में कर लिया। इसके लिए चेन्नई सुपरकिंग्स को 14 करोड़ रुपये चुकाने पड़े। हालांकि आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले ही दीपक चाहर को इंजरी हो गई और वे आईपीएल से बाहर हो गए। पहले ऐसा लगा कि वे कुछ मैचों के बाद वापसी कर जाएंगे, लेकिन वे पूरे आईपीएल भर अपनी टीम से जुड़ ही नहीं पाए। ऐसे में सीएसके की प्लानिंग को झटका लगा और टीम दूसरी बार आईपीएल के प्लेआफ में नहीं पहुंच सकी। 

Shreyas Iyer

Image Source : INDIA TV

Shreyas Iyer

श्रेयस अय्यर : 12.25 : केकेआर
श्रेयस अय्यर साल 2020  के आईपीएल में अपनी कप्तानी में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक लेकर गए थे। हालांकि फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद जब आईपीएल 2021 शुरू हुआ तो श्रेयस अय्यर घायल हो गए और शुरुआती मैचों से बाहर हो गए। इस बीच दिल्ली कैपिटल्स ने रिषभ पंत को अपना नया कप्तान बना दिया। जब श्रेयस अय्यर की वापसी हुई तब भी रिषभ पंत ही टीम के कप्तान रहे। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने रिलीज हो जाना बेहतर समझा और वे आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में आ गए। कई टीमों ने उन पर दांव लगाया, लेकिन आखिरी में केकेआर ने उन्हें अपने साथ कर लिया। इसके लिए केकेआर को 12.25 करोड़ की मोटी रकम चुकानी पड़ी। केकेआर ने इस बार उन्हें अपना कप्तान भी बना दिया। श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम के लिए 14 मैच खेले और इसमें 401 रनों का योगदान दिया। उनका औसत 30.85 का रहा और उनका स्ट्राइक रेट 134.56 का रहा। उन्होंने कुल तीन अर्धशतक लगाए। लेकिन ये नाकाफी सा​बित हुआ। श्रेयस अय्यर की केकेआर का सफर आईपीएल के लीग चरण तक ही चला और प्लेआफ में टीम की एंट्री नहीं हो पाई। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.