IPL Media Rights Preity Zinta did such a tweet viral on social media lalit modi IPL Media Rights : Preity Zinta ने कर दिया ऐसा ट्वीट, सोशल मीडिया पर वायरल

IPL Media Rights Preity Zinta did such a tweet viral on social media lalit modi IPL Media Rights : Preity Zinta ने कर दिया ऐसा ट्वीट, सोशल मीडिया पर वायरल
Preity Zinta- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@REALPREITYZINTA
Preity Zinta

Highlights

  • आईपीएल मीडिया राइट्स के लिए तीसरे और चौथे पैकेज के लिए चल रही है बोली
  • अभी तक टीवी और डिजिटल राइट्स रिकॉर्ड तोड़ रकम में बेचे जा चुके हैं
  • आईपीएल टीम पंजाब किंग्स की सह मालकिन हैं बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा

IPL Media Rights Updates : आईपीएल 2023 में जब आप मैच देख रहे होंगे तो एक दिन के मैच की कीमत 107 करोड़ रुपये के करीब होगी। कंपनियों की ओर से पैसे खर्च कर इतने महंगे मीडिया राइट्स खरीदे गए हैं कि हर कोई भौचक्का है। आईपीएल टीमों के मलिक भी नोटों की बारिश से हैरान हैं, हालांकि ये अच्छी बात है कि आईपीएल की ब्रॉड वेल्यू इतनी बढ़ रही है और पूरी दुनिया की नजर इस वक्त आईपीएल पर ही है। इस बीच बॉलीवुड हीरोइन प्रीति जिंटा ने भी मीडिया राइट्स को लेकर एक ​ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। 

टीवी और डिजिटल राइट्स 44,075 करोड़ रुपये में बिके हैं


आईपीएल 2023 से 2027 को लेकर जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें पता चला है कि पहले दो पैकेज,​ जिसमें टीवी और डिजिटल राइट्स दिए जा रहे हैं, वो 44,075 करोड़ रुपये में बिके हैं। पहला पैकेज टीवी पर मैचों के लाइव प्रसारण का है, जिसके एक मैच की कीमत 57.5 करोड़ रुपये के करी​ब है। पांच साल के लिए इसकी कीमत 23, 575 करोड़ रुपये होती है। इसका बेस प्राइज 50 करोड़ रुपये रखा गया था। इसे बाद दूसरा पैकेज डिजि​टल राइट्स का है। जिसके एक मैच की कीमत 50 करोड़ रुपये के करीब है। इसकी पांच साल की कुल कीमत 20.500 करोड़ रुपये होती है। इसका बेस प्राइज 33 करोड़ रुपये रखा गया था। इसके अलावा दो पैकेज और हैं, जिसमें एक सीजन के कुछ खास 18 मैचों के प्रसारण का अधिकार मिलेगा। इसके बाद चौथा और आखिरी पैकेज है। जो भारतीय महाद्वीप के बाहर मैचों के प्रसारण के लिए है। इन दोनों की बोली अभी लगाई जा रही है, उम्मीद है कि ये भी ​रिकॉर्ड तोड़ कीमत पर बेचे जाएंगे। 

प्रीति जिंटा के ट्वीट को ललित मोदी ने किया ​रीट्वीट

इस बीच आईपीएल टीम पंजाब किंग्स की सहमालकिन प्रीति जिंटा ने एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि बीसीसीआई की ओर से आईपीएल मीडिया राइट्स की घोषणा सुनने का इंतजार है। आईपीएल कितनी अविश्वसनीय स्पोर्ट्स प्रॉपर्टी बन गई है! दुनिया भर में हजारों लोगों को काम मिला और करोड़ों लोग इसके दीवाने हैं। इसने सभी खेल लीगों को बौना बनाकर रख दिया है। यह पूरी तरह से मेड इन इंडिया है। प्रीती जिंटा के इस ट्वीट को आईपीएल के पहले चेयरमैन रहे ललित मोदी ने भी ​रीट्वीट किया है। ये सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.