Landslides in Guwahati: गुवाहाटी में भारी बारिश और भूस्खलन में चार लोगों की मौत, शहर में बाढ़ जैसी स्थिति

Image Source : ANI
 गुवाहाटी में भारी बारिश और भूस्खलन

Highlights

  • गुवाहाटी में भारी बारिश और भूस्खलन
  • बोरोगांव के निजारपार में चार लोगों की मौत
  • सैकड़ों घरों में घुसा पानी, यातायात जाम

Landslides in Guwahati: असम के गुवाहाटी में भारी बारिश के बीच हुए भूस्खलन के कारण चार लोगों की मौत हो गई है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि बोरोगांव के निजारपार में एक पहाड़ी पर एक घर जमीन में दफन हो गया जिसमें चार लोग थे। एएसडीएमए जिला परियोजना अधिकारी (कामरूप मेट्रोपोलिटन) कौस्तव तालुकदार ने बताया, “भूस्खलन सोमवार देर रात करीब एक बजे मूसलाधार बारिश की वजह से हुआ। इसमें अब तक किसी और शख्स के फंसे होने की जानकारी नहीं है।” इसी के साथ इस साल राज्य में बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 42 पहुंच गई है।

सड़कों पर घुटनों तक पानी भरा

तालुकदार ने कहा कि कामाख्या, खारघुली, हेंगेराबाड़ी, सिलपुखुरी और चांदमारी कॉलोनी सहित शहर में आधा दर्जन अन्य स्थानों से भूस्खलन की सूचना मिली है, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। शहर में सोमवार रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है जिससे सभी प्रमुख सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है जबकि कुछ स्थानों पर जलस्तर कमर तक पहुंच गया है। गुवाहाटी रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर भी जलभराव हुआ है। पानी की वजह से स्कूल बसों समेत कई गाड़ियों के इंजन ने काम करना बंद कर दिया जिससे वे सड़कों पर फंस गई हैं।

सैकड़ों घरों में भी घुसा पानी

पानी सैकड़ों घरों में भी घुस गया है। शहर में बड़े पैमाने पर यातायात जाम हुआ है। नबीन नगर के निवासी रात को घर से निकलकर शहर के बीचोंबीच राजगढ़ के फुटपाथ पर आ गए। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन की ओर से कोई उनके पास नहीं पहुंचा और बच्चों समेत सभी लोगों के पास पीने का पानी तक नहीं है। गुवाहाटी में क्षेत्रीय मौसम विभाग ने सोमवार को असम और मेघालय के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया था और मंगलवार से बृहस्पतिवार तक दोनों राज्य के अलग अलग इलाकों में ‘भारी बारिश’ की चेतावनी दी थी। 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.