PAK vs WI: पाकिस्तान के बल्लेबाज बने नंबर-1 और नंबर-2, वनडे क्रिकेट में मचाया कोहराम

PAK vs WI: पाकिस्तान के बल्लेबाज बने नंबर-1 और नंबर-2, वनडे क्रिकेट में मचाया कोहराम

मुल्तान. इमाम उल हक (Imam ul Haq) का वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी है. उन्होंने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में (PAK vs WI) में एक और बड़ा मुकाम हासिल किया. वे अभी 52 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने लगातार 7वें मैच में 50 से अधिक रन की पारी खेली. अब वे सिर्फ जावेद मियांदाद से ही पीछे हैं. पाक के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने लगातार 9 मैच में ऐसा किया है. यानी पाकिस्तान के बल्लेबाज इस रिकॉर्ड के मामले में नंबर-1 और नंबर-2 हो गए हैं. पाकिस्तान ने समाचार लिखे जाने तक 19 ओवर में 2 विकेट पर 96 रन बना लिए हैं. फखर जमां 35 रन बनाकर आउट हुए. कप्तसन बाबर आजम सिर्फ एक रन बना सके. मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर डटे हुए हैं. पाक टीम पहले ही 2 मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है.

मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम के 50 रन 10वें ओवर में पूरे हुए. इमाम उल हक ने फखर जमां के साथ पहले विकेट के लिए 85 रन की बड़ी साझेदारी की. 26 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज इमाम उल हक ने 55 गेंद पर अपने वनडे करियर का 14वां अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले उन्होंने अंतिम 6 वनडे में 56, 103, 106, 89*, 65 और 72 रन बनाए. इस दौरान उन्हाेंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दोनों मैच में अर्धशतक लगाया. अब वे इस मैच में इस तिहरे अंक तक ले जाना चाहेंगे.

बाबर आजम इस रिकॉर्ड से चूके

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम इस मैच से पहले तक शानदार फॉर्म में चल रहे थे. पहले मैच में उन्होंने 103 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी. यह उनका वनडे में लगातार तीसरा शतक था. वे 2 बार यह कारनामा करने वाले पहले क्रिकेटर हैं. दूसरे मैच में उन्होंने 77 रन बनाए थे. वे भी लगातार 6 वनडे में 50 से अधिक रन की पारी खेल चुके थे. लेकिन तीसरे वनडे में वे सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो. ऐसे में उन्हें इमाम के रिकॉर्ड की बराबरी करने के लिए फिर से कमाल दिखाना होगा.

IND vs SA: आकाश चोपड़ा ने कहा- हार्दिक पंड्या को पंत से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए, बताई वजह

IND vs SA: विराट कोहली ने आज ही के दिन किया था डेब्यू, बना इतिहास, क्या उमरान मलिक को मिलेगा मौका

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक के भतीजे इमाल उल हक ने इससे पहले 51 वनडे मैच की 51 पारियों में 55 की औसत से 2458 रन बनाए हैं. 9 शतक और 13 अर्धशतक जड़ा है. 151 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. स्ट्राइक रेट 83 का है. वे 14 टेस्ट में 855 और 2 टी20 में 21 रन बना चुके हैं. लेकिन वनडे का उनका रिकॉर्ड बेहतरीन है.

Tags: Babar Azam, Javed Miandad, Pakistan, Pakistan vs West Indies, Pcb

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.