PAK vs WI: पूरन ने पहली बार वनडे में पूरे 1 ओवर डाले, रिजवान सहित 4 को भेजा पवेलियन, VIDEO

PAK vs WI: पूरन ने पहली बार वनडे में पूरे 1 ओवर डाले, रिजवान सहित 4 को भेजा पवेलियन, VIDEO

मुल्तान. निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने रविवार से पहले तक इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ 3 गेंद डाली थी. यानी उन्हें पूरे एक ओवर गेंदबाजी करने का मौका भी नहीं मिला था. लेकिन सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे में (PAK vs WI) कप्तान बनने के बाद इस ऑफ स्पिनर ने खुद गेंद थामी और पाकिस्तान के 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. उन्हें पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में विकेट भी मिला. इसमें मोहम्मद रिजवान, फखर जमां और इमाम उल हक का बड़ा विकेट शामिल है. इमाम ने तो लगातार 7वीं पारी में 50 से अधिक रन की पारी खेली. समाचार लिखे जाने पाकिस्तान ने 31 ओवर में 5 विकेट पर 143 रन बना लिए हैं. शादाब खान 14 और खुशदिल शाह 12 रन बनाकर खेल रहे हैं. हालांकि पाकिस्तान पहले 2 मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर चुकी है.

टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तान ने बेहद ही अच्छी शुरुआत की. फखर जमां और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 16.4 ओवर में 85 रन जोड़े. फखर वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. उन्हें निकोलस पूरन ने बोल्ड किया. उन्होंने 48 गेंद पर 35 रन बनाए. 4 चौका जड़ा. इसके बाद कप्तान बाबर आजम एक रन बनाकर हेडन वाल्श का शिकार हुए. इससे पहले उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की लगातार 9 पारियों में 50 से अधिक रन बनाए थे.

29 रन पर खोए 4 विकेट

पाकिस्तान का स्कोर एक समय एक विकेट पर 88 रन था और इसके बाद 5 विकेट पर 117 रन हो गया. यानी टीम ने 29 रन के अंदर 5 विकेट गंवा दिए. इमाम उल हक 68 गेंद पर 62 रन बनाकर पूरन का दूसरा शिकार बने. उन्होंने 7 चौका और एक छक्का लगाया. मोहम्मद रिजवान 11 और मोहम्मद हैरिस शून्य रन पर आउट हुए. पूरन ने 10 ओवर में 48 रन देकर 4 विकेट झटके.

PAK vs WI: पाकिस्तान के बल्लेबाज बने नंबर-1 और नंबर-2, वनडे क्रिकेट में मचाया कोहराम

IND vs SA: आकाश चोपड़ा ने कहा- हार्दिक पंड्या को पंत से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा जाए, बताई वजह

26 साल के पूरन को पिछले दिनों कायरन पोलार्ड के संन्यास के बाद वेस्टइंडीज की वनडे और टी20 टीम का नया कप्तान बनाया गया है. इससे पहले उन्होंने ओवरऑल क्रिकेट में सिर्फ एक ही विकेट लिया था. उन्हें यह विकेट फर्स्ट क्लास में लिया था. उन्होंने फर्स्ट क्लास में 6 और लिस्ट-ए में सिर्फ 3 गेंद डाली है. टी20 में उन्हें अब तक गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है.

Tags: Babar Azam, Nicholas Pooran, Pakistan, Pakistan vs West Indies, West indies

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.