Portugal and Manchester United star footballer Cristiano Ronaldo acquitted from 13 years old rape charges by American court

Portugal and Manchester United star footballer Cristiano Ronaldo acquitted from 13 years old rape charges by American court
Cristiano Ronaldo- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Cristiano Ronaldo

Highlights

  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो रेप केस में हुए बरी
  • रोनाल्डो पर 13 साल पहले एक मॉडल ने लगाया था रेप करने का आरोप
  • अमेरिकी कोर्ट ने रोनाल्डो को किया बरी

पुर्तगाल और मैनचेस्टर युनाइटेड के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो सिर्फ मैदान पर ही नहीं उससे बाहर भी सबके भरोसे पर खरा उतरते हैं। मैदान पर अपने हैरतअंगेज गोल से फैंस का दिल जीतने वाले रोनाल्डो अपने खिलाफ चल रहे एक पुराने केस से बाइज्जत बरी हो गए हैं।

क्या था रोनाल्डो के केस का पूरा मामला?

रोनाल्डो पर साल 2009 में कैथरीन मायोग्रा नाम की एक मॉडल ने रेप करने का आरोप लगाया था। मायोग्रा ने अपनी शिकायत में कहा था कि स्टार फुटबॉलर ने लास वेगास के एक फाइव स्टार होटल में उन पर हमला किया और प्रतिरोध करने पर रेप भी किया। इस मामले में मॉडल ने बतौर हर्जाना रोनाल्डो से 3 लाख 75 हजार अमेरिकी डॉलर देने की मांग की थी। क्रिस्टिनो ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया था और बतौर हर्जाना मांगी गई रकम का भुगतान करने से भी मना कर दिया था।

रोनाल्डो 13 साल पुराने केस में हुए बरी

इस कानूनी मुकदमे के दौरान कुछ मौकों पर पुर्तगाली फुटबॉलर को अमेरिकी कोर्ट में पेश भी होना पड़ा था। कोर्ट ने फैसला देने में 13 साल का लंबा वक्त लिया, लेकिन रोनाल्डो इस आरोप से बाइज्जत बरी हो गए। अदालत ने  अपने आदेश में कहा कि शिकायतकर्ता के वकील ने मुकदमे के दौरान कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया, लिहाजा 37 साल के रोनाल्डो पर आगे मुकदमा नहीं चलाया जा सकता।

दुनिया के करोड़ों फुटबॉल फैंस और खेल के विशेषज्ञ उन्हें विश्व का सर्वकालीन महानतम फुटबॉलर मानते हैं। रोनाल्डो अपने करियर में अब तक पांच बार सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर का बैलन डि ओर पुरस्कार जीत चुके हैं। इसके अलावा, चार यूरोपियन गोल्डन शूज भी वह अपने नाम कर चुके हैं। रोनाल्डो अपने करियर में 32 ट्रॉफी पर कब्जा कर चुके हैं, जिसमें पांच यूएफा चैंपियंस लीग, एक यूरोपियन चैंपियनशिप और एक नेशंस लीग शामिल है। उन्हें दुनिया का सबसे फिट एथलीट भी माना जाता है।        

 

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.