Preity Zinta Looked Very Happy With Media Rights Auction IPL Media Rights Disney Star, Viacom 18 Punjab Kings

Preity Zinta Looked Very Happy With Media Rights Auction IPL Media Rights Disney Star, Viacom 18 Punjab Kings

IPL Media Rights: आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के लिए BCCI ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए TV और डिजिटल राइट्स बेच दिए हैं. पैकेज A और पैकेज B की नीलामी पूरी हो चुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय उप-महाद्वीप के लिए टीवी और डिजिटल राइट्स के जरिए बीसीसीआई 44,075 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि हासिल करने जा रहा है. टीवी पर प्रसारण के राइट्स डिज्नी स्टार (Disney Star) ने 23,575 करोड़ रुपये में जीत लिए हैं और डिजिटल के राइट्स वायकॉम 18 (Viacom 18) ने 20,500 करोड़ रुपये में जीत लिए हैं. हालांकि बीसीसीआई (BCCI ) ने राइट्स खरीदने वाली कंपनियों का आधिकारिक एलान अभी नहीं किया है.

प्रीति जिंटा काफी उत्साहित
मीडिया राइट्स की नीलामी के बीच आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का मालिकाना हक रखने वाली प्रीति जिंटा (Preity Zinta) भी उत्साहित हैं. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए अपनी जिज्ञासा जाहिर की है. उन्होंने हाल ही में एक ट्वीट कर मीडिया राइट्स के ऑफिशयली ऐलान को लेकर अपनी बात रखी. 

पूरी तरह मेड इन इंडिया लीग
एक्ट्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘BCCI द्वारा नए #Iplmediarights की घोषणा को सुनने का इंतजार है. #IPL कितनी अविश्वसनीय स्पोर्ट्स प्रॉपर्टी बन गई है. दुनिया भर में हजारों को रोजगार और अरबों लोगों को मनोरंजन, यह अपने अविश्वसनीय विकास से अन्य सभी खेल लीगों को बौना बना रहा है और यह पूरी तरह से मेड इन इंडिया है.’

जानें एक मैच की कीमत
आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग राइट्स के लिए कंपनियों में होड़ लगी थी और डिज्नी+हॉटस्टार, वायोकॉम18, सोनी पिक्चर्स, जी ग्रुप, सुपर स्पोर्ट्स, टाइम्स इंटरनेट, फन एशिया आईपीएल राइट्स के लिए रेस में थे. दुनिया की सबसे धनी स्पोर्टस ऑर्गेनाइजेशन BCCI इस आईपीएल राइट्स को बेचने के बाद और भी धनी होने जा रही है. आईपीएल के प्रसारण के लिए प्रति मैच TV राइट्स 57.5 करोड़ रुपये में बेचे गए हैं और डिजिटल राइट्स 50 करोड़ रुपये प्रति मैच में बेचे गए हैं. इस तरह देखा जाए तो एक मैच के लिए प्रसारण अधिकार कुल 107.5 करोड़ रुपये की शानदार कीमत पर बेचे गए हैं.

ये भी पढ़ें…

Cricketers Pension: BCCI ने बढ़ाई 900 पूर्व खिलाड़ियों की पेंशन, इमोशनल मोहम्मद कैफ बोले- मेरे पिता पूर्व क्रिकेटर हैं उन्हें..’

IND vs SA 3rd T20: उमरान मलिक को लेकर जहीर खान ने कही बड़ी बात, बोले- टीम को ‘X फैक्टर’ की जरूरत

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.