Ravichandran Ashwin test Corona Covid19 Positive Before One Only test Match Against England May Miss Practice Match रविचंद्रन अश्विन को हुआ कोरोना; इस मैच से हो सकते हैं बाहर! भारतीय टीम को बड़ा झटका

Ravichandran Ashwin test Corona Covid19 Positive Before One Only test Match Against England May Miss Practice Match रविचंद्रन अश्विन को हुआ कोरोना; इस मैच से हो सकते हैं बाहर! भारतीय टीम को बड़ा झटका
रविचंद्रन अश्विन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
रविचंद्रन अश्विन (फाइल फोटो)

Highlights

  • भारतीय टीम 1 से 5 जुलाई तक खेलेगी बर्मिंघम में एकमात्र टेस्ट
  • लेसिस्टरशायर के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच से बाहर हो सकते हैं अश्विन
  • भारतीय टीम 16 जून को हुई थी इंग्लैंड के लिए रवाना, केएल राहुल चोट के कारण बाहर

भारतीय टीम को पिछले साल की अधूरी सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 1 जुलाई से 5 जुलाई तक इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेलना है। इसके लिए ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं। वहीं केएल राहुल की चोट के बाद टीम इंडिया को रविचंद्रन अश्विन के रूप में एक बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार अश्विन कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी कारण वह टीम के साथ इंग्लैंड रवाना नहीं हुए हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम 16 जून को इंग्लैंड में इस टेस्ट मैच को खेलने के लिए रवाना हुई थी। वहीं साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज खत्म होने के अगले दिन ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी लंदन के लिए बेंगलुरु से उड़ान भर ली थी। इसी बीच सभी को चिंतित करने वाली जानकारी आई कि टीम इंडिया के स्टार स्पिनर अश्विन अभी टीम के साथ इंग्लैंड नहीं पहुंचे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया है।

अश्विन नहीं खेलेंगे अभ्यास मैच!

बीसीसीआई अधिकारी ने पीटीआई को जानकारी देते हुए बताया कि, स्टार स्पिनर अश्विन अभी क्वारंटीन में हैं और वह कोरोना से मुक्त होने और सभी प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे। अधिकारी ने बताया कि,”अश्विन भारतीय स्क्वॉड के साथ इंग्लैंड रवाना नहीं हुए हैं क्योंकि जाने से पहले उन्हें कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था। लेकिन हमें उम्मीद है कि वह टाइम से 1 जुलाई को टेस्ट मैच से पहले फिट हो जाएंगे। फिलहाल वह 24 जून से 27 जून तक लेसिस्टरशायर के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच से बाहर हो सकते हैं।”

IND vs ENG: इंग्लैंड में एकजुट हुई टीम इंडिया, नेट अभ्यास में रोहित-गिल ने बहाया पसीना, PHOTOS और VIDEO वायरल

हेड कोच राहुल द्रविड़ आज इंग्लैंड पहुंचेंगे। फिलहाल भारतीय टीम गेंदबाजी कोच पारस म्हाब्रे और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर सहित अन्य सपोर्ट स्टाफ के साथ ट्रेनिंग और अभ्यास शुरू कर चुकी है। भारतीय टीम को इस एकमात्र टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड में तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज भी 7 से 17 जुलाई के बीच खेलनी है। इसके बाद टीम यहीं से वेस्टइंडीज रवाना हो जाएगी। इसी बीच एक टीम 26 और 28 जून को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज भी हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में खेलेगी।

इंग्लैंड टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन (खेलने पर संदेह), शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.