Rishabh Pant Is Just One Six Away From Completing 100 Sixes In International Cricket

Rishabh Pant Is Just One Six Away From Completing 100 Sixes In International Cricket

IND Vs SA 2nd T20: इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कटक में पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज खेला जाना है.  इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की नज़र कटक का मैच जीतकर टीम को सीरीज में 1-1 पर वापस लाने की होगी. इसके साथ ही टीम इंडिया के शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के पास एक बेहद ही खास मुकाम हासिल करने का मौका है. अगर आज के मैच में ऋषभ पंत एक छक्का लगाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्कों का शतक पूरा कर लेंगे.

ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. हालांकि 2020 के आईपीएल के बाद से ऋषभ पंत सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया का अहम सदस्य बन गए हैं. ऋषभ पंत ने इंटरनेशल क्रिकेट में अभी तक 99 छक्के लगाए हैं.

ऋषभ पंत ने अपने छोटे से करियर में टेस्ट मैचों में अपने खेल से सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी है. पंत 30 टेस्ट की 51 पारियों में 44 छक्के जड़ चुके हैं. पंत को हालांकि अभी तक ज्यादा वनडे मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन उन्होंने 22 पारियों में 24 छक्के जड़े हैं. टी20 क्रिकेट में भी पंत को ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं. पंत ने अपने इंटरनेशनल टी20 करियर की 44 पारियों में 31 छक्के लगाए हैं.

पहली बार मिला है कप्तानी का मौका

ऋषभ पंत के लिए वैसे भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बेहद खास है. 24 साल की उम्र में ही ऋषभ पंत को टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभालने का मौका मिल गया है. हालांकि ऋषभ पंत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में चुनौती भी कम नहीं है. ऋषभ पंत को भविष्य में लिमिटिड ओवर्स क्रिकेट में कप्तान के तौर पर देखा जाएगा या नहीं उसका फैसला काफी हद तक इस सीरीज में उनके प्रदर्शन से तय होगा. 

ENG vs NZ: ट्रेंट बोल्ट ने की मुरलीधरन के ‘World Record’ की बराबरी, बल्लेबाजी में किया कमाल

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.