Rishabh Pant Needs To Play Big Inning In 4th And Crucial T20 Against South Africa

Rishabh Pant Needs To Play Big Inning In 4th And Crucial T20 Against South Africa

India Vs South Africa 4th T20: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच राजकोट में पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला खेला जाना है. टीम इंडिया सीरीज में 1-2 से पिछड़ रही है और उसके सामने इस मुकाबले में करो या मरो की स्थिति है. इंडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का खराब फॉर्म बनी हुई है. 

विशाखापत्तनम में खेले गए तीसरे मैच में भारत ने अपनी गलतियों से पार पाकर बड़ी जीत दर्ज की थी. लेकिन कप्तान ऋषभ पंत का खराब फॉर्म इस मुकाबले में भी जारी रहा. ऋषभ पंत इस सीरीज में अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं.  

पंत हालांकि इतने शानदार बल्लेबाज हैं कि जब किसी भी प्रारूप में उनकी आलोचना होती है, वह जबर्दस्त पारी खेलकर सभी का मुंह बंद कर देते हैं और चौथे मैच में उनके लिये यही मौका है. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने उनके बल्ले पर अंकुश लगाकर उन्हें मनचाहे शॉट खेलने नहीं दिये हैं और अक्सर वह डीप में कैच देकर आउट हुए हैं. उन्हें इस कमी से पार पाना होगा.

पंत को अचानक मिला मौका

इसके साथ ही शुरुआती मुकाबलों में ऋषभ पंत की कप्तानी को लेकर भी सवाल खड़े हुए हैं. दिग्गज खिलाड़ियों का मानना है कि ऋषभ पंत इस सीरीज में अहम मौकों पर गेंदबाजों के इस्तेमाल को लेकर सही फैसले नहीं ले पाए हैं. भविष्य में टीम इंडिया की कप्तानी के लिए दावेदारे ठोंकने के मद्देनज़र ऋषभ पंत को हर हाल में इस मौके को भुनाना होगा.

ऋषभ पंत हालांकि पहली बार टीम इंइिया की कमान संभाल रहे हैं. ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया था. लेकिन केएल राहुल के चोटिल होने की वजह से ऋषभ पंत को कप्तानी का जिम्मा मिल गया.

IPL के विंडो के लेकर बीसीसीआई की मुश्किल बढ़ा सकता है पीसीबी, आईसीसी के सामने उठाएगा यह मुद्दा

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.