Riyan Parag Speaks on Indian team Selection Rajasthan Royals IPL Star Thinks He Do Not Deserve It Now Mentions MS Dhoni रियान पराग ने टीम इंडिया में खेलने पर दिया बयान, धोनी का नाम लेकर भी कही ये बात

Riyan Parag Speaks on Indian team Selection Rajasthan Royals IPL Star Thinks He Do Not Deserve It Now Mentions MS Dhoni रियान पराग ने टीम इंडिया में खेलने पर दिया बयान, धोनी का नाम लेकर भी कही ये बात
रियान पराग (IPL 2022 फाइनल...- India TV Hindi
Image Source : IPL
रियान पराग (IPL 2022 फाइनल के दौरान)

Highlights

  • रियान पराग ने 2019 में आईपीएल डेब्यू किया था
  • राजस्थान रॉयल्स के लिए चार सीजन में खेलते नजर आ चुके हैं पराग
  • IPL 2022 में रियान पराग ने लगाया था एक अर्धशतक

IPL फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेटर रियान पराग 15वें सीजन में लगातार अपने रिएक्शन और एक्शन के लिए चर्चा में रहे हैं। इसी बीच सीजन खत्म होने के बाद उन्होंने टीम इंडिया में सेलेक्शन को लेकर भी बयान दिया है। एक यूट्यूब चैनल के साथ इंटरव्यू में युवा क्रिकेटर ने साफतौर पर कह दिया कि वह अभी खुद के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अभी वह भारतीय टीम में चुने जाना डिजर्व नहीं करते (उसके लायक नहीं) हैं। 

साथ ही इस इंटरव्यू में पराग ने यह भी कहा कि वह खुद को नंबर 6 और 7 की पोजीशन पर स्थापित करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि, इस पोजीशन पर वर्ल्ड क्रिकेट में एमएस धोनी के अलावा किसी ने खुद को उतना साबित नहीं किया है। उनके अलावा मेरे दिमाग में किसी का भी नाम तक नहीं आता है। इसलिए मैं अगले साल (IPL 2023) में अपना सीखा हुआ अनुभव पूरी तरह से इस्तेमाल कर अच्छा परफॉर्मेंस देना चाहूंगा।

“मैं अभी टीम इंडिया के लायक नहीं…”

रियान पराग ने आगे कहा कि,”मैं भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना चाहता हूं। मैंने अपनी टीम को सिर्फ एक या दो मैच जिताए जो पर्याप्त नहीं है। अगर मैं अपनी टीम को अपने परफॉर्मेंस से 6-7 मैच जिता पाता हूं तो ही मैं खुद को कुछ कह सकता हूं। अगर मुझे टीम इंडिया के संभावित में चुना जाता है तो मुझे यह पसंद नहीं आएगा। मैं उसके लायक नहीं हूं। आगामी सीजन (IPL 2023) में मुझे अपनी टीम के लिए और ज्यादा मैच जीतने होंगे। ऐसा करने से ही मेरा आत्मविश्वास बढ़ेगा।”

‘उन्होंने मेरा नाम तक बैन कर दिया…,’ ललित मोदी का IPL Media Rights की नीलामी पर बड़ा बयान

IPL में कैसा रहा रियान पराग का प्रदर्शन?

IPL 2022 में रियान पराग 17 मैचों की 14 पारियों में सिर्फ 183 रन ही बना पाए थे। उन्होंने एक दो मैच छोड़कर किसी भी मैच में बल्ले से खासा प्रभावित नहीं किया। हालांकि फील्डिंग में वह काफी कैच लेते दिखे लेकिन उनके बल्ले से रन कम बने। उनके पूरे आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 47 मैचों में अभी तक सिर्फ 522 रन ही बनाए हैं। उनके नाम चार विकेट भी दर्ज हैं। उन्होंने आईपीएल में दो पचासे लगाए हैं। 2019 में उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए ही डेब्यू किया था। इस टीम के अलावा वह किसी भी टीम के लिए नहीं खेले हैं।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.