Royal Enfield ला रही है अपनी सबसे सस्ती बाइक Hunter 350, जानिए इसकी कीमत इंजन और सब कुछ

Royal Enfield ला रही है अपनी सबसे सस्ती बाइक Hunter 350, जानिए इसकी कीमत इंजन और सब कुछ
Royal Enfield- India TV Paisa
Photo:FILE

Royal Enfield

Highlights

  • रॉयल एन्फील्ड की नई बाइक हंटर 350 कंपनी की अब तक की सबसे किफायती बाइक होगी
  • बाइक की कीमत भारत में 1.3 लाख रुपये और 1.4 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच होगी
  • रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एक क्रूजर के बजाय एक अधिक स्ट्रीट-बेस्ड बाइक होगी

रॉयल एन्फील्ड का नाम सुनकर ही आपके दिगाम में एक भारी भरकम मोटरसाइकिल की तस्वीर तैर जाती है। लेकिन एन्फील्ड का प्राइस टैग इसे र्सिफ महंगा शौक रखने वालों तक ही सीमित कर देता है। लेकिन अब रॉयल एन्फील्ड बदल रही है। अब कंपनी ग्राहकों की चॉइस को ध्यान में रखते हुए सबसे सस्ती मोटर साइकिल लॉन्च करने जा रही है। 

रॉयल एन्फील्ड की नई बाइक हंटर 350 कंपनी की अब तक की सबसे किफायती बाइक होगी। कंपनी इस बाइक को आगामी फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है। यदि रिपोर्टों की मानें तो बाइक की कीमत भारत में 1.3 लाख रुपये और 1.4 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच होगी। ऐसे में यह क्लासिक 350 से भी सस्ती होगी। माना जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। यह बाइक कंपनी के अत्याधुनिक जे-प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। 

इंजन 

जब यह इंजन की बात आती है, तो रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एक 349cc इंजन प्रदान करता है जो क्लासिक 350 और मीटिओर 350 में भी मौजूद है। बाइक का यह इंजन 20hp की पावर और 27 एनएम टॉर्क प्रदान करता है। हालांकि, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एक क्रूजर के बजाय एक अधिक स्ट्रीट-बेस्ड बाइक होगी। 

डिजाइन 

डिजाइन की बात करें तो हंटर 350 में एक राउंड हेडलाइट और टेल लाइट, एक सिंगल-सीट, दो ग्रैब रेल, एक टियरड्रॉप टैंक, मिश्र धातु के पहिये आदि होंगे। बाइक की विशेषताओं में एक हाफ-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ट्रिपर शामिल हैं। नेविगेशन, ब्रॉड रियर फेंडर, के अलावा फ्रंट में 41 मिमी टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर होंगे।

अन्य खूबियां 

हंटर 350 के बेस वेरिएंट को फ्रंट में सिंगल डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया जाएगा (जैसे बुलेट 350)। दूसरे वेरिएंट में दो डिस्क ब्रेक (फ्रंट और रियर) होंगे। दोनों वेरिएंट को सुरक्षा कारणों से ABS के साथ पेश किया जाएगा। फ्रंट डिस्क ब्रेक 300 मिमी होगा जबकि बाइक का रियर ब्रेक 270 मिमी होगा। हालांकि, बेस वेरिएंट पर, पीछे की तरफ 153 मिमी ड्रम ब्रेक होगा।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.