Russia Sports Minister Oleg Matytsin Says Russian Specialist Will Help India In Hosting Olympics 2036

Russia Sports Minister Oleg Matytsin Says Russian Specialist Will Help India In Hosting Olympics 2036

Olympics 2036: भारत को अगर ओलंपिक 2036 (Olympics 2036) की मेजबानी मिलती है तो रूस के स्पेशलिस्ट इस सबसे बड़े खेल इवेंट को आयोजित करने में भारत की मदद करेंगे. रूस के खेल मंत्री ओलेग मातित्सिन (Oleg Matytsin) ने खुद यह बात कही है. मातित्सिन पिछले बुधवार भारत यात्रा पर थे. यहां उन्होंने नई दिल्ली में भारत के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) के साथ एक कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कही.

मातित्सिन ने कहा, ‘यह बहुत खुशी की बात है कि भारत 2036 की मेजबानी की उम्मीद कर रहा है. अगर ओलंपिक की मेजबानी करने का यह सपना सच होता है तो यह इस देश के स्थायी विकास के लिये एक और बड़ा मानक होगा. हम हमेशा ओलंपिक खेलों की मेजबानी के अपने अनुभव को साझा करने के लिए तैयार हैं. ऐसा हम पहले भी कई बार कर चुके हैं. इसलिए अगर कोई फैसला लिया जाता है, तो रूसी स्पेशलिस्ट्स को भारत में ओलंपिक खेलों के आयोजन में मदद करने में बहुत खुशी होगी.’

दरअसल, भारत पिछले कुछ समय से 2036 के ओलंपिक खेलों की मेजबानी हासिल करने की कोशिश में लगा हुआ है. पिछले साल ही इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने अहमदाबाद के आसपास एक मल्टीसिटी का प्रस्ताव रखा था. दो महीने पहले गुजरात के एडव्होकेट कमल त्रिवेदी ने गुजरात हाई कोर्ट को बताया था कि हम 2036 के ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं और 2025 में ओलंपिक कमिटी यहां का दौरा करेगी.

यह भी पढ़ें..

Watch: रणजी ट्रॉफी फाइनल में दिखा सिद्धू मूसेवाला अंदाज, सरफराज खान ने शतक जड़ने के बाद दिया स्पेशल ट्रिब्यूट

Ranji Trophy में DRS नहीं होने पर उठ रहे सवाल, BCCI पर लग रहे पैसे बचाने के आरोप

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.