Sri Lanka Beat Australia By 26 Runs In AUS Vs SL 2nd ODI Scorecard Cricket Score

Sri Lanka Beat Australia By 26 Runs In AUS Vs SL 2nd ODI Scorecard Cricket Score

AUS vs SL ODI Series: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला श्रीलंका (Sri Lanka) ने अपने नाम कर लिया. फ्लॉप बल्लेबाजी के बाद लंकाई गेंदबाजों के करिश्माई प्रदर्शन ने यह मैच श्रीलंका की झोली में डाल दिया. बारिश से प्रभावित मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.4 ओवर में 9 विकेट खोकर 220 रन बनाए. इसके बाद डकवर्थ लुईस पद्धति के हिसाब से ऑस्ट्रेलिया को 43 ओवर में 216 रन का लक्ष्य दिया गया, जिसे हासिल करने में कंगारू टीम कुछ दूर रह गई. श्रीलंका ने यह मैच 26 रन से जीता.

पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजो ने बिखेरा जलवा
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. श्रीलंका के ओपनर पथुम निसंका (14) जल्द ही पवेलियन लौट गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुनाथीलाका भी 18 रन बनाकर चलते बने. कुशल मेंडिस (36) और धनंजय डी सिल्वा (34) ने कुछ देर पारी को संभाला लेकिन ये दोनों भी बड़ी पारियां नहीं खेल पाए. धीमी गति से रन बनाते हुए श्रीलंका की टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही. निचले क्रम में कप्तान दासुन शनाका ने 34 रन की पारी खेलकर टीम को 200 के पार पहुंचने में मदद की. बारिश से बाधित मैच में श्रीलंका की पारी के पूरे 50 ओवर नहीं हो पाए और टीम का स्कोर 47.4 ओवर में 9 विकेट खोकर 220 रन रहा. पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये. उनके अलावा कुहनेमन और मैक्सवेल को भी 2-2 विकेट मिले.

श्रीलंकाई गेंदबाजों का करिश्माई प्रदर्शन
डकवर्थ लुईस पद्धति से ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 43 ओवर में 216 रन का टारगेट मिला. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने सबसे पहले कप्तान आरोन फिंच (14) का विकेट गंवाया. डेविड वॉर्नर अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 37 रन बनाकर चलते बने. इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भी पारी की शुरुआत तो अच्छी की लेकिन बड़ी पारी कोई नहीं खेल पाया. स्टीव स्मिथ (28), ट्रेविस हेड (23), मार्नस लाबुशाने (18), एलेक्स कैरी (15) और मैक्सवेल (30) छोटी-छोटी पारियां खेलकर चलते बने. ऑस्ट्रेलिया के विकेट लगातार गिरते रहे और पूरी टीम 37.1 ओवर में 189 रन पर ऑल आउट हो गई. श्रीलंका के लिए चामिका करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. वह प्लेयर ऑफ दी मैच भी रहे. चमीरा, धनंजय और दुनिथ को 2-2 विकेट मिले.

सीरीज में 1-1 की बराबर पर है दोनों टीमें
पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने जीता था. इस मैच में श्रीलंका ने 50 ओवर में 300 रन बनाए थे लेकिन बारिश के चलते ऑस्ट्रेलिया को 44 ओवर में 282 का लक्ष्य मिला था. इस लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 9 गेंद और 2 विकेट बाकी रहते जीत लिया था. अब दूसरा वनडे श्रीलंका के पक्ष में जाने के बाद यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है.

यह भी पढ़ें..

IND vs SA Dream11 Prediction: चौथे मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन, ड्रीम-11 में ये दिला सकते हैं सबसे ज्यादा पॉइंट्स

Hardik Pandya: महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के बाद खत्म होने वाला था करियर, कैसे बने टीम इंडिया के कप्तान; जानें पूरा सफर

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.