Sunil Gavaskar said a big thing about Shikhar Dhawan who was his opener Shikhar Dhawan को लेकर Sunil Gavaskar ने कही बड़ी बात, बताया कौन उनका ओपनर

Sunil Gavaskar said a big thing about Shikhar Dhawan who was his opener Shikhar Dhawan को लेकर Sunil Gavaskar ने कही बड़ी बात, बताया कौन उनका ओपनर
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : PTI
Shikhar Dhawan

Highlights

  • आईपीएल 2022 में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी शिखर धवन को नहीं मिली जगह
  • सुनील गावस्कर बोले, अगर वे योजनाओं में होते तो कहीं न कहीं खेल रहे होते
  • टी20 विश्व कप के लिए सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा के साथ राहुल को चुना

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया था। उनकी कुछ पारियां अभी तक याद हैं। लेकिन इसके बाद भी उन्हें टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। शिखर धवन का टेस्ट करियर तो पहले ही खत्म होता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन अब लगता है कि वे टीम इंडिया की वन डे और टी20 टीम में भी वापसी शायद ही कर पाएं। इस बीच टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी शिखर धवन को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने बताया है कि टी20 विश्व कप 2022 में उनके लिए टीम इंडिया के ओपनर कौन हो सकते हैं। 

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने  स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा है कि मुझे नहीं लगता कि वे टीम इंडिया के खेल पाएंगे। उन्होंने कहा कि वे अगर टीम इंडिया की भविष्य की योजनाओं में शामिल होते तो अभी किसी न किसी टीम से खेल रहे होते। गावस्कर बोले कि बहुत सारे खिलाड़ी इंग्लैंड गए हैं और वह इस टीम में हो सकते थे। अगर वह इस टीम में नहीं है, तो मुझे नहीं लगता के वे टी20 विश्व कप की टीम इंडिया में होंगे। शिखर धवन आईपीएल 2022 अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया से बाहर हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया, उम्मीद थी कि वे इस टीम में हो सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

इससे पता चलता है कि अगले कुछ महीनों में आने वाले 2022 टी20 विश्व कप के के लिए शिखर धवन का टी20 करियर खत्म हो गया है। पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम में नहीं देखते हैं। सुनील गावस्कर ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में केएल राहुल को चुना है। केएल राहुल चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका सीरीज नहीं खेल पाए थे, इसके बाद ईशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ ओपनिंग करते हुए नजर आए। 

करीब 36 साल के हो गए शिखर धवन ने पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2022 में 122.66 की स्ट्राइक रेट से 14 मैचों में 460 रन बनाए थे। उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच खेला था, जिसमें वे टीम के कप्तान भी थे। शिखर धवन ने  68 T20 अंतराष्ट्रीय मैच खेले हैं और इसमें 27.92 के औसत और 126.36 के स्ट्राइक रेट से 1759 रन बनाए हैं।

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.