These 3 Things Related To WWE Superstar Veer Mahaan Will Surprise You

These 3 Things Related To WWE Superstar Veer Mahaan Will Surprise You

वीर महान (Veer Mahaan) ने इस समय अपने इन रिंग वर्क से सबको दीवाना बना दिया है. वो लगातार अपने इन रिंग वर्क पर काम कर रहे हैं. जिसका असर अब उनके मैच में भी दिखने लगा है और WWE फैन्स भी उन्हें अब पसंद कर रहे हैं. रेसलमेनिया (WrestleMania) के बाद उनके रिटर्न के बाद से उनके करैक्टर में में लगातार सुधार हो रहा है. वीर महान के इन रिंग वर्क को देखते हुए फैंस उमीद है कि वो खली के बाद भारत के दूसरे सबसे बड़े स्टार बन सकते हैं. उन्हें लेकर कुछ ऐसी बातें हैं जो शायद आपको पता नहीं होगी. ऐसे में हम वीर महान के बारे में तीन ऐसी बातों के बारे में बताएंगे, जो बेहद कम लोगों को पता है. 

रह चुके हैं एक एक बेसबॉल प्लेयर

उन्होंने अपने प्रो-रेसलिंग करियर से पहले बेसबॉल में जबरदस्त सफलता हासिल की थी. उनका असली नाम रिंकू सिंह है. बेसबॉल में नाम कमाने के बाद उन्होंने प्रो-रेसलिंग में अपने हाथ अजमाने का फैसला किया. जिसके बाद WWE ने उन्हें साइन कर लिया. WWE से जुड़ने के बाद वो कई साल परफॉमेंस सेंटर में ट्रेनिंग लेते रहे और इसके बाद उन्होंने NXT में डेब्यू किया था. 

उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं

WWE लगातार जिंदर महल को भारतीय सुपरस्टार के रूप में दिखाती हैं लेकिन उनका जन्म कनाडा में हुआ है. जबकि वीर के साथ ऐसा नहीं है. वो उत्तर प्रदेश के रहने वाल  हैं. उनका जन्म 8 अगस्त 1988 को उत्तर प्रदेश के गोपीगंज शहर में हुआ था. बास्केटबाल में करियर बनाने के लिए वो USA में शिफ्ट हो गए थे. उनके करैक्टर में भी भारतीय संस्कृति की झलक दिखती है. जिस वजह से पूरी दुनिया से उन्हें प्यार मिल रहा है. 

बन चुकी है फिल्म 

आप को जानकर हैरानी होगी कि वीर महान पर एक फिल्म भी बनी हैं. उन्होंने अपने करियर के शुरुआत में The Million Dollar Arm नाम के रियालिटी शो में हिस्सा लिया था. इसमें सबसे तेज और सही निशाने पर बॉल को थ्रो करना होता था. इसमें उन्होंने 37,000 अन्य लोगों को हराकर उन्होंने इस शो को जीता था. इसके बाद उन्होंने और उपविजेता दिनेश पटेल ने USA जाने का फैसला किया था. जहां वो प्रोफेशनल बेसबॉल प्लेयर बने गए थे. बाद में 2014 में दोनों पर Million Dollar Arm नाम से ही एक फिल्म बनी थी. जिसमे वीर का करैक्टर अभिनेता सूरज शर्मा ने निभाया था.

ये भी पढ़ें-

Asian Cup 2023 में भारतीय फुटबॉल टीम की जगह हुई पक्की, फिलीस्तीन-फिलीपींस मैच के नतीजे ने दिलाया टिकट

Cricketers Pension: BCCI ने बढ़ाई 900 पूर्व खिलाड़ियों की पेंशन, इमोशनल मोहम्मद कैफ बोले- मेरे पिता पूर्व क्रिकेटर हैं उन्हें..’

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.