Vastu Tips: By keeping a brass lion in this direction of the house, there will be progress in business, Jupiter will be abode घर की इस दिशा में पीतल का शेर रखने से कारोबार में मिलेगी तरक्की

Vastu Tips: By keeping a brass lion in this direction of the house, there will be progress in business, Jupiter will be abode घर की इस दिशा में पीतल का शेर रखने से कारोबार में मिलेगी तरक्की
Brass Lion- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK
Brass Lion

Highlights

  • पीतल का शेर रखने से कारोबार में मिलेगी तरक्की
  • पीतल का शेर रखना माना जाता है बेहद शुभ

Vastu Tips: हर शख्स अपने घर में सुख-शांति की चाह रखता है। इसके लिए व्यक्ति दिन रात एक करके मेहनत भी करता है। लेकिन ये सारी मेहनत खराब हो जाती है अगर आप वास्तु शास्त्र के हिसाब से चीज़ें नहीं करते हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो ये सब हमारे घर में लगने वाले वास्तु दोष के कारण होता है। घर में वास्तु का सही होना बेहद जरूरी होता है। यानी कौन सी चीज़ किस दिशा में रखनी चाहिए इस बात का ध्यान रखना। 

आज हम आपको बताएंगे पीतल के शेर के बारे में। कई लोग अपने घर में पीतल का शेर रखना पसंद करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा क्यों किया जाता है? पीतल के शेर का घर में होना शुभ माना जाता है। इसका अच्छा असर आपके जीवन पर पड़ता है, यदि वह सही दिशा और सही तरीके से रखा जाए।

अब सवाल यह है कि पीतल का शेर किस दिशा में रखना चाहिए और किस तरीके से रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि घर में पीतल का शेर रखा जाए तो ऐसा करना बेहद ही शुभ माना जाता है। बता दें कि पीतल का शेर घर में रहने वाले लोगों के मन में आत्मविश्वास जगाता है। साथ ही करियर और व्यवसाय दोनों में तरक्की ला सकता है। 

शास्त्र की मानें तो शेर पीतल की धातु से बना होने के कारण इसमें देव गुरु बृहस्पति वास करते हैं। यही कारण होता है कि जिनकी कुंडली में गुरु कमजोर होता है वह अपने घर में पीतल से बने शेर की मूर्ति ला सकते हैं। मुख्यतौर पर पीतल का शेर उत्तर पूर्व या पूर्व दिशा में ही रखा जाता है। लेकिन ध्यान दें कि जब भी आप अपने घर में पीतल का शेर रखें तो उसका मुख घर के केंद्र में होना चाहिए। इसके अलावा पीतल के शेर पर जरा सी भी धूल मिट्टी या गंदगी नहीं होनी चाहिए। 

ये भी पढ़िए

Money Dreams: सपने में दिख जाएं ये चीजें तो समझ लीजिए मिलने वाला है अपार धन

Panchak June 2022: शुरू हो चुके हैं मृत्यु पंचक, इस दौरान भूलकर भी न करें ये काम

Raksha Bandhan 2022: कब है रक्षाबंधन? जानिए शुभ मुहूर्त और राखी बांधने का सही तरीका

Vastu: पढ़ाई में कॉन्सन्ट्रेट नहीं कर पाता है आपका बच्चा? उनके कमरे में ऐसे लगाएं मोमबत्ती, दिखेगा असर

Vastu: गर्म तवे पर क्यों नहीं डालना चाहिए पानी? राहु से है इसका कनेक्शन

Atul Tiwari

Atul Tiwari

Leave a Reply

Your email address will not be published.